JDU को मंत्रिमंडल में जगह ना मिलने पर नीतीश बोले - हम साथ हैं, दुखी नहीं

JDU को मंत्रिमंडल में जगह ना मिलने पर नीतीश बोले - हम साथ हैं, दुखी नहीं

Bhaskar Hindi
Update: 2019-05-31 07:52 GMT
JDU को मंत्रिमंडल में जगह ना मिलने पर नीतीश बोले - हम साथ हैं, दुखी नहीं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कैबिनेट में एक भी जदयू नेता को जगह ना मिलने पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने प्रतिक्रिया दी है। नीतीश ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि मुझे और पार्टी को कोई दुख नहीं है। साथ ही नीतीश ने अखबार में छप रहीं लगातार भ्रामक खबरों का खंडन किया, जिसमें कहा जा रहा था कि उन्होंने सरकार से मंत्रीमंडल में तीन सदस्य बनाए जाने की बात की थी। बता दें कि पीएम मोदी ने देशी विदेशी मेहमानों से सजे शपथ ग्रहण समारोह में अपने दूसरे कार्यकाल की शुरूआत कर दी है। गौरतलब है कि पीएम मोदी के कैबिनेट में जदयू के किसी भी नेता को जगह नहीं मिली है। हालांकि ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि किसी एक पार्टी नेता को जगह मिल सकती है। 

पार्टी के किसी भी नेता को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2.0 के मंत्री मंडल में जगह ना मिलने को लेकर कहा कि हमें सीट ना मिलने का कोई दुख नहीं है। कुमार ने बताया कि हमें पहले एक सीट देने की बात कही गई थी, लेकिन मैंने मना करते हुए कहा था कि मैं पहले पार्टी सदस्यों से बात करूंगा। उन्होंने कहा कि पार्टी में जब मैंने बात की तो सभी ने कहा कि यह उचित नहीं है कि हम प्रतीकात्मक भागीदारी दिखाएं, हम सब साथ हैं।

 

इसके साथ ही जदयू प्रमुख नीतीश कुमार ने कहा कि मैं रोज अखबारों में छप रही रिपोर्ट्स देख रहा हूं, जिसमें दावा किया जा रहा है कि हमने तीन सीटें मांगी थी। मैं बता देना चाहता हूं कि यह सब एकदम गलत है, हमने कोई मांग नहीं की थी।

बता दें कि बीते लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मजबूती से सत्ता में वापसी कर ली है। गुरूवार को हुए शपथ ग्रहण समारोह में अपने 57 मंत्रियों के साथ शपथ लेकर पीएम पद संभाला। राजनीतिक पंडितों के अनुसार शपथ ग्रहण समारोह जितना भव्य था, उतना ही हैरान करने वाला भी था, क्योंकी पीएम ने अपने मंत्रिमंडल में से पुराने 36 मंत्रियों को इस बार मौका नहीं दिया है, जबकि 21 नए मंत्री शामिल किए गए हैं। 

Tags:    

Similar News