क्या नोएडा के 'अपशकुन' से हुई गोरखपुर-फूलपुर में हार? जाने विस्तार से

क्या नोएडा के 'अपशकुन' से हुई गोरखपुर-फूलपुर में हार? जाने विस्तार से

Bhaskar Hindi
Update: 2018-03-18 05:17 GMT
क्या नोएडा के 'अपशकुन' से हुई गोरखपुर-फूलपुर में हार? जाने विस्तार से

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एनडीए का साथ छोड़ने के बाद कई पार्टियों का विरोध झेल रही बीजेपी अब रणनीति बना रही है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आंध्र प्रदेश में विधानसभा चुनाव में जीत के लिए बैठक कर रहे हैं तो योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश में उपचुनाव में मिली हार की समीक्षा कर रहे हैं। इन्हीं मुद्दों पर अमित शाह और सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में बेबाकी से अपनी बात रखी है।  

 

डिनर डिप्लोमेसी से कुछ नहीं बिगड़ेगा : अमित शाह  

2019 में होने जा रहे लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्ष एक जुट होने के लिए "डिनर डिप्लोमेसी" का सहारा ले रही है। इस पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उनका कहना है कि सोनिया गांधी की "डिनर डिप्‍लोमेसी" से उनकी पार्टी का कुछ नहीं बिगड़ने वाला। बीजेपी "मिशन 2019" को लेकर कुछ लोगों के संपर्क में है। अमित शाह ने यह बात शनिवार को एक न्यूज चैनल में दिए साक्षात्कार में कही। बता दें कि बीजेपी के विजय रथ को रोकने के लिए कांग्रेस के गठबंधन को सोनिया गांधी मजबूत करने में जुटी है ।

 

"एंटी इंकम्बैंसी" सत्ता का भोग करने वालों के लिए- शाह 

अमित शाह का कहना है कि "एंटी इंकम्बैंसी" उन दलों के लिए है जो सत्ता का उपभोग करते हैं, पीएम नरेंद्र मोदी इस देश के लिए 20 घंटे काम करने वाले प्रधानमंत्री हैं, हमें किसी चीज से डरने की कोई जरूरत नहीं है । 


ओवर कांफिडेंस से हारे हम- योगी

इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में उन्हीं की सीट पर मिली करारी हार के बाद कहा कि "उप चुनावों में स्थानीय इश्यू होते हैं, कार्यकर्ताओं में यह बात थी कि यह तो सीएम, डिप्टी सीएम की सीट है।" उन्होंने माना कि अति आत्मविश्वास के कारण उन्हें हार मिली है। उन्होंने कहा कि गोरखपुर में हार की हमने समीक्षा की है, उसकी रणनीति बना रहे हैं। रणनीति का खुलासा नहीं बल्कि वक्त आने पर उसका क्रियान्वयन होगा। गोरखपुर के लोग मतदान के लिए गए होते तो यह स्थिति नहीं आती। कम प्रतिशत का हमें खामियाजा भुगतना पड़ा है।


अशुभ को शुभ कर रहा हूं-योगी 

नोएडा में पड़े उनके कदमों को लेकर यह कयास लगाए जा रहे है कि इसी कारण उन्हें गोरखपुर और फूलपुर में हार का सामना करना पड़ा। जिस पर उन्होने कहा कि "मेरा नोएडा में शीघ्र कार्यक्रम लगने वाला है। योगी के रूप में मैं अशुभ को शुभ करने जाता हूं, मैं उत्तर प्रदेश के अशुभ को शुभ कर रहा हूं। उनका कहना है कि मैं पहले एक योगी हूं फिर मुख्यमंत्री, इसलिए मैं अशुभ को शुभ कर रहा हूं। 


सोनिया के "ड्रामेबाज"  बयान पर योगी का पलटवार 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मोदी सरकार पर दिए गए सोनिया गांधी के बयान पर पलटवार किया है। कांग्रेस के महाधिवेशन में सोनिया ने मोदी सरकार को "ड्रामेबाज" और "अहंकारी सरकार" करार दिया है। इसका जवाब देते हुए योगी ने कहा, "हमारी सरकार गरीबों और जरुरतमंदों के हितों के लिए काम कर रही है। गरीबों और जरूरतमंदों के लिए काम करना अहंकार है क्या?" योगी ने कहा कि सबसे बड़ा ड्रामा तो राहुल गांधी का टेंपल रन था। 

Similar News