हेडफोन के साथ ही सो गई महिला, करंट लगने से हुई मौत

हेडफोन के साथ ही सो गई महिला, करंट लगने से हुई मौत

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-08 03:55 GMT
हेडफोन के साथ ही सो गई महिला, करंट लगने से हुई मौत


डिजिटल डेस्क, चेन्नई । गाने सुनना हर किसी को पसंद होता है। बस, ट्रेन, ऑटो रिक्शा या घर पर, कोई भी, कहीं भी और कभी भी गाने सुन सकता है। बगल में बैठे या पड़ोसी को हमारे गानों से डिस्टर्ब ना हो इसके लिए आज कल हर कई हेडफोन का इस्तेमाल करता है। कई बार लोग घंटों तक गाने सुनते रहते हैं। म्यूजिक सुनना एक तरह की थैरेपी भी माना गया है जो दिमाग को तरोताजा कर देता है, लेकिन तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में एक महिला को हेडफोन की वजह से अपनी जान से हाथ धोना पड़ गया। महिला की गाने सुनने की वजह से मौत हो गई। रिपोर्ट के मुताबिक 46 साल की फातिमा गाने सुनते-सुनते सो गई। जब महिला की आंख लगी तब वो अपने मोबाइल में हेडफोन लगा कर गाने सुन रही थी और इसी वजह से महिला की मौत हो गई। दरअसल काफी देर हेडफोन के मोबाइल से कनेक्ट रहने की वजह से उसमें शॉर्ट सर्किट हुआ और करंट लगने से महिला की मौत हो गई। 

 

 

घटना का पता तब चला जब महिला का पति उसे जगाने पहुंचा। बहुत देर तक आवाज देने पर जब वो नहीं उठी तो उसे आनन-फानन में वो फातिमा को रॉयपेटा अस्पताल ले गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, "फातिमा के पति अब्दुल कलाम ने उसे बिस्तर पर देखा और उसे उठाने की कोशिश की, लेकिन उससे कोई जवाब नहीं मिला। जिसके बाद अब्दुल फातिमा को लेकर अस्पताल पहुंचा।" बता दें घटना शनिवार रात की है। फिलहाल पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है। 

 

रोहतक में हाईटेंशन लाइन की चपेट में आए 6 लोग 

 

वहीं हरयाणा के रोहत में भी 6 लोगों की करंट लगने से गंभीर घायल हो गए। घटना 2 मई की है। दरशअल चेनारी इलाके में एक बस के उपर छह लोग बैठे थे । ये सभी एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए नजदीकी गांव जा रहे थे, लेकिन रास्ते में सभी उनके उपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गए। घटना के बाद सभी को अस्पताल मे भर्जी कराया गया जहां उनका इलाज जारी है। 

Similar News