बरेली में भूख से महिला की मौत, पति को नहीं दिया था राशन

बरेली में भूख से महिला की मौत, पति को नहीं दिया था राशन

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-16 10:21 GMT
बरेली में भूख से महिला की मौत, पति को नहीं दिया था राशन

डिजिटल डेस्क, बरेली। सीएम योगी के राज में लोगों के भूखे मरने की नौबत आ गई है। राज्य में फैली अव्यवस्थाओं का हाल अब इतना बुरा हो गया है कि लोग भूखे मर रहे हैं। उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में एक महिला की भूख से मौत हो गई। दरअसल महिला की तबीयत खराब थी और वो राशन लेने नहीं जा पाई थी। खाना ना मिलने की वजह से महिला की जान चली गई। मृतक महिला का नाम सकीना हैं। सकीना के पति ने आरोप लगाया है कि जिम्मेदारों ने उसकी पत्नी के बायोमेट्रिक मशीन पर फिंगरप्रिंट लिए बिना उसे राशन देने से इनकार कर दिया। जिसके चलते राशन नही मिला और भूख से उसकी मौत हो गई। घटना के बाद अफसरों और जिम्मेदारों के बीच हड़कंप मच गया है। फिलहाल डीएम ने मामले में जांच के आदेश दिए है। एसडीएम का कहना है कि मामले की जांच गंभीरता से की जा रही है।

                              

रिपोर्ट्स के मुताबिक मोहल्ला भोले नगर निवासी इशहाक अहमद काफी गरीब है। वो एक मकान में पत्नी सकीना के साथ रहते हैं। पति के बीमार होने की वजह से घर की आर्थिक स्थिति खराब हो गई। सकीना ने घर के सभी जेवर बेचकर पति का इलाज कराया। सकीना घर में बचा हुआ राशन बीमार पति को खिलाती रही। धीरे-धीरे राशन खत्म होने लगा। कई दिनों तक खाना नहीं मिलने की वजह से सकीना बीमार हो गई और उसकी मौत हो गई।

ये भी पढ़े- पॉल्यूशन से निपटने के लिए ग्रीन फंड खर्च नहीं कर पाई दिल्ली सरकार

पत्नी की मौत पर मृतका के पति का कहना है कि वो राशन के लिए पिछले कई दिनों से कोटेदार के पास चक्कर लगा रहे थे। कई बार कहने के बाद भी कोटेदार ने पत्नी को दुकान पर लाने की जिद की। कोटेदार ने ये कहते हुए अपना पल्ला झाड़ लिया कि बायोमीटिक मशीन में कार्ड धारक का फिंगरप्रिंट अनिवार्य है। जब तक उसमें अंगुली नहीं लगेगी, तब तक राशन नहीं मिलेगा। 

Similar News