ऑस्ट्रेलियाई एरियन टिटमस ने बनाया 400 मीटर फ्रीस्टाइल विश्व रिकॉर्ड

ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता ऑस्ट्रेलियाई एरियन टिटमस ने बनाया 400 मीटर फ्रीस्टाइल विश्व रिकॉर्ड

IANS News
Update: 2022-05-23 08:00 GMT
ऑस्ट्रेलियाई एरियन टिटमस ने बनाया 400 मीटर फ्रीस्टाइल विश्व रिकॉर्ड
हाईलाइट
  • ऑस्ट्रेलियाई एरियन टिटमस ने बनाया 400 मीटर फ्रीस्टाइल विश्व रिकॉर्ड

डिजिटल डेस्क, कैनबरा। ऑस्ट्रेलियाई तैराकी चैंपियनशिप में एरियन टिटमस ने महिलाओं के 400 मीटर फ्रीस्टाइल में नया विश्व रिकॉर्ड कायम किया। ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता एरियन टिटमस ने रविवार की रात को 400 मीटर फ्रीस्टाइल को महज 3:56.40 में पूरा किया। उन्होंने अमेरिका की केटी लेडेकी के रिकॉर्ड को 0.06 सेकंड से तोड़ा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रेस के बाद 21 वर्षीय टिटमस ने कहा, मैं वास्तव में बहुत खुश हूं। उन्होंने बताया कि मैं जैसा महसूस कर रही हूं, विश्व रिकॉर्ड निश्चित रूप से मेरी पहुंच के भीतर था।

टिटमस का विश्व रिकॉर्ड लेडेकी के साथ उनकी बढ़ती प्रतिद्वंद्विता का नया अध्याय है। लेडेकी ने टोक्यो ओलंपिक में उन्हें 400 मीटर फाइनल में हराया था। टिटमस ने कहा कि मैं अपने आप उनके बराबर में नहीं रख सकती। उन्होंने महिला तैराकी के लिए जो किया है, वह असमान्य है। वह 10 साल से इस स्तर पर है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News