Big bout Indian boxing league: बॉम्बे बुलेट्स सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी

Big bout Indian boxing league: बॉम्बे बुलेट्स सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी

Bhaskar Hindi
Update: 2019-12-17 04:35 GMT
Big bout Indian boxing league: बॉम्बे बुलेट्स सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बॉम्बे बुलेट्स बिग बाउट इंडियन बॉक्सिंग लीग के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। बुलेट्स ने ओडिशा वॉरियर्स के खिलाफ सोमवार को 1-3 से पिछड़ने के बावजूद शानदार वापसी की और 4-3 की जीत के साथ अंतिम-4 में स्थान सुरक्षित किया। इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम काम्पलेक्स के केडी जाधव हाल में हासिल इस जीत के साथ बॉम्बे बेलुट्स टीम कुल 18 अंकों के साथ सेमीफाइनल में पहुंच गई है।

बिग बाउट में डेब्यू कर रहे रोहित ने बुलेट्स के लिए दिन का पहला अंक बनाया। रोहित ने प्रमोद कुमार को हराया जबकि कविंदर सिंह बिष्ट (57 किग्रा), कप्तान इनग्रिट लोरेना वालेंसिया (51 किग्रा) और नवीन बूरा (69 किग्रा) ने बाकी के मैच जीतते हुए न सिर्फ अपनी टीम की शानदार वापसी कराई बल्कि उसे सेमीफाइनल का टिकट भी दिला दिया।

दिन की शुरुआत ओडिशा वॉरियर्स की जीत के साथ हुई। इस टीम ने जैसमीन पर भरोसा किया और जैसमीन ने उसे विजयी शुरुआत दिलाई। जैसमीन ने बुलेट्स की प्रिया कुश्वाहा को 5-0 से हराया। एक ऐसी विपक्षी के खिलाफ, जो अब तक अपने हिस्से के तीनों मैच हार चुकी है, जैसमीन ने गम्भीर खेल दिखाते हुए जीत हासिल की।

जैसमीन ने अपने हिस्से के सभी तीन मुकाबले जीते हैं। जैसमीन की प्रतिभा को देखते हुए गुजरात जाएंट्स और नार्थईस्ट राइनोज ने जैसमीन को ब्लाक कर दिया था। एश्यिाई कांसय् पदक विजेता जैसमीन ने इसके बाद हालांकि जिन मुकाबलों में मौका मिला, उनमें जीत हासिल करते हुए अपनी प्रतिभा के साथ न्याय किया।

बाद में दीपक ने अनंत चोपाड़े पर 5-0 की जीत के साथ ओडिशा को 2-0 से आगे कर दिया। इस जीत के साथ ओडिशा की टीम अंक तालिका में बुलेट्स से एक अंक आगे हो गई थी। लेकिन असर मुकाबला तो बाद में होना था। 1-3 से पीछे चल रही बुलेट्स ने अपने बाकी के खिलाड़ियों के शानदार खेल की बदौलत चौंकाने वाली जीत हासिल की।

दिन के तीसरे मैच में बूरा ने बुलेट्स को 5-0 से जीत दिलाई। नवीन ने वॉरियर्स के विजयदीप को हराया। इसके बाद बुलेट्स के लिए बिष्ट ने एक मुश्किल जीत दर्ज की। बिष्ट ने वॉरियर्स के मोहममद इब्राहिम को 3-2 से हराया। अपने साथियों के लगातार दो मकाबला जीतने से उत्साहित कप्तान वालेंसिया ने शिक्षा को 4-1 से हराया। शिक्षा ने हालांकि वालेंसिया को कड़ी टक्कर दी लेकिन अंतत: वालेंसिया का अनुभव काम आया।

वॉरियर्स के लिए जैसमीन, दीपक और संध्या रानी ने जीत हासिल करते हुए शानदार मौका बनाया था लेकिन उसने उसे बेकार कर दिया। यह टीम 16 अंकों के साथ लीग में अपना सफर समाप्त करने को मजबूर हो गई है। हालांकि उसके लिए अभी मौका है। उसे यह मनाना होगा कि एनई राइनोज और पंजाब पैंथर्स अब एक भी अंक अपने खाते में न जुटा पाएं। दोनों के खाते में 15-15 अंक हैं। अभी दोनों का एक-एक मैच बचा हुआ है।

Tags:    

Similar News