मुक्केबाजी: चीन नहीं करेगा ओलंपिक क्वालीफायर्स की मेजबानी, अब इस देश में होगा टूर्नामेंट

मुक्केबाजी: चीन नहीं करेगा ओलंपिक क्वालीफायर्स की मेजबानी, अब इस देश में होगा टूर्नामेंट

Bhaskar Hindi
Update: 2020-01-25 09:22 GMT
मुक्केबाजी: चीन नहीं करेगा ओलंपिक क्वालीफायर्स की मेजबानी, अब इस देश में होगा टूर्नामेंट
हाईलाइट
  • टूर्नामेंट का आयोजन पहले चीन के वुहान में तीन से 13 फरवरी तक होना था
  • यह टूर्नामेंट अब जॉर्डन की राजधानी अम्मान के स्पोर्ट सिटी में 3 से 11 मार्च तक आयोजित किया जाएगा
  • लेकिन चीन में फैले कोरोना वायरस के कारण इसके आयोजन स्थल और तारीखों में बदलाव करना पड़ा

डिजिटल डेस्क, लुसाने। ओलंपिक क्वालीफायर मुक्केबाजी टूर्नामेंट की मेजबानी चीन से छीन ली गई है। अब चीन के बजाय इस टूर्नामेंट की मेजबानी जॉर्डन करेगा। इस टूर्नामेंट का आयोजन पहले चीन के वुहान में तीन से 13 फरवरी तक होना था, लेकिन चीन में फैले कोरोना वायरस के कारण इसके आयोजन स्थल और तारीखों में बदलाव करना पड़ा है। 

टूर्नामेंट अब अम्मान के स्पोर्ट सिटी में 3 से 11 मार्च तक होगा
इंटरनेशनल ओलिंपिक कमेटी (IOC) की बॉक्सिंग टास्क फोर्स (BTF) ने शुक्रवार को घोषणा की, वुहान में होने वाला यह टूर्नामेंट अब अम्मान के स्पोर्ट सिटी में तीन से 11 मार्च तक आयोजित किया जाएगा। IOC ने बयान में कहा, टूर्नामेंट का आयोजन पहले तीन से 11 फरवरी तक चीन के वुहान में होना था, लेकिन बीटीएफ और चीनी ओलंपिक समिति के संयुक्त फैसले के बाद चीन में फैले कोरोना वायरस के कारण इसे रद्य करने का फैसला किया गया है। IOC ने कहा, सभी विकल्पों पर सावधानीपूर्वक विचार करने के बाद जॉर्डन ओलंपिक समिति के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है।

भारत ने रखा था टूर्नामेंट की मेजबानी का प्रस्ताव
भारतीय ओलम्पिक संघ (IOA) ने गुरुवार को IOC की टास्क फोर्स के चेयरमैन मोरीनारी वाटान्बे से कहा था कि, वह भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (BFI) को एशिया-ओसेनिया ओलम्पिक क्वालीफायर टूर्नामेंट की मेजबानी देने पर विचार करे। लेकिन इसके बावजूद भारत को इस टूर्नामेंट की मेजबानी नहीं मिली।

भारत के लिए ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले विजेंदर सिंह ने एक दिन पहले कहा था कि, अगर भारत को इस टूर्नामेंट की मेजबानी मिलती है तो भारत से अधिक से अधिक मुक्केबाज ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करेंगे।

Tags:    

Similar News