पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक का उद्घाटन समारोह कैसे होगा?

साक्षात्कार पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक का उद्घाटन समारोह कैसे होगा?

IANS News
Update: 2022-01-21 13:01 GMT
पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक का उद्घाटन समारोह कैसे होगा?
हाईलाइट
  • इस उद्घाटन समारोह पेइचिंग के बर्डस नेस्ट व्यायामशाला में आयोजित होगा

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक के उद्घाटन होने में केवल 14 दिन बचे हैं। 20 जनवरी को पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक के उद्घाटन और समापन समारोह के डायरेक्टर चांग यीमो ने चाइना मीडिया ग्रुप को दिए एक साक्षात्कार में उद्घाटन समारोह से जुड़ी जानकारी दी। हाल में पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक के उद्घाटन समारोह का ड्रेस रिहर्सल चल रहा है।

वास्तव में दो साल पहले से ही उद्घाटन समारोह की तैयारियां शुरू हो गयी थी। 2008 पेइचिंग ओलंपिक के उद्घाटन समारोह की तुलना में इस साल के शीतकालीन ओलंपिक के उद्घाटन का छोटा समय होगा। अनुमान है कि समारोह 100 मिनटों में सीमित रहेगा, जिसका लक्ष्य सरल और रंगीन है।

इस उद्घाटन समारोह पेइचिंग के बर्डस नेस्ट व्यायामशाला में आयोजित होगा, जिसमें करीब 3000 कलाकार शामिल होंगे। अभिनय को रस्म का एक भाग बनाया जाएगा, जिससे उद्घाटन समारोह और सरल हो सकेगा। सरल शब्दों में कहें तो 2022 पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक का उद्घाटन समारोह रोमांटिक और आधुनिक होगा, जिसमें तकनीक का भरपूर प्रयोग होगा।

2008 पेइचिंग ओलंपिक के उद्घाटन समारोह ने दुनिया के लोग चीन की परम्परागत संस्कृति को जानने का मौका दिया, जबकि 2022 पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक का उद्घाटन समारोह पूरी मानव जाति की समान भावना और विचारधारा, यानी साझे भाग्य वाले समुदाय की विचारधारा को बताने की कोशिश करेगा। इस समारोह में चीनी लोगों का सांस्कृतिक आत्म-विश्वास प्रतिबिंबित होगा, यानी दुनिया को यह विचार सौंपा गया कि हम एक साथ साझा भविष्य के लिए आगे बढ़ें।

आईएएनएस

Tags:    

Similar News