भारत को अफ्रीका ने पहले वनडे में 31 रनों से हराया, पार्ल के मैदान पर 25 साल में पहली बार मिली हार

इंडिया वर्सेज साउथ अफ्रीका 2022 भारत को अफ्रीका ने पहले वनडे में 31 रनों से हराया, पार्ल के मैदान पर 25 साल में पहली बार मिली हार

Anupam Tiwari
Update: 2022-01-19 17:48 GMT
भारत को अफ्रीका ने पहले वनडे में 31 रनों से हराया, पार्ल के मैदान पर 25 साल में पहली बार मिली हार
हाईलाइट
  • मिडिल ऑर्डर ने डुबोई टीम इंडिया की लुटिया
  • शिखर धवन ने सबसे 79 रन बनाए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले वनडे में भारत को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा है। टेस्ट सीरीज को 1-2 से गंवाने के बाद उम्मीद थी कि वनडे सीरीज में हार का सिलसिला खत्म होगा, लेकिन भारतीय टीम ने पहले ही वनडे मैच में तमाम दर्शकों को निराश किया और दक्षिण अफ्रीका से 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा। बता दें कि पहले ही मैच में भारतीय टीम की बॉलिंग और बल्लेबाजी दोनों फेल नजर आईं। दक्षिण अफ्रीका ने भारतीय टीम को 297 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसको चेज करने में भारतीय टीम असफल रही।

धवन और कोहली के अलावा बाकी ने किया निराश

आपको बता दें कि टीम इंडिया की ओर से शिखर धवन ने सबसे 79 रन बनाए तो वहीं पूर्व कप्तान विराट कोहली ने 51 रन बनाकर आउट हुए। इन दोनों खिलाडियों के बीच 92 रनों की साझेदारी हुई थी। लेकिन शिखर धवन के आउट होते ही टीम इंडिया की पारी लड़खड़ा गई और एक के बाद विकेट गिरते ही गए। इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा टीम के कप्तान केएल राहुल 12 रन, श्रेयस अय्यर 17 रन वेंकटेश अय्यर 2 रन व ऋषभ पंत ने 16 रनों योगदान दिया था।

इन मिडिल ऑर्डर के बल्ले खामोश दिखे, जिसकी वजह से भारतीय टीम इतने बड़े स्कोर के करीब भी नहीं पहुंचती दिखी। आखिरी में जरूर शार्दुल ठाकुर ने दम दिखाया और केवल 43 बॉल पर 50 रन ठोंक दिया। अपनी इस पारी में उन्होंने पांच चौका और एक छक्का लगाया। हालांकि अंतिम में शार्दुल ने टीम इंडिया को जीत नहीं दिला पाए।

Tags:    

Similar News