भारतीय टीम ने 10 विकेटों से दी जिम्बाब्वे को मात, अपने वापसी मैच में चमके दीपक 

इंडिया बनाम जिम्बाब्वे भारतीय टीम ने 10 विकेटों से दी जिम्बाब्वे को मात, अपने वापसी मैच में चमके दीपक 

Anupam Tiwari
Update: 2022-08-18 14:46 GMT
भारतीय टीम ने 10 विकेटों से दी जिम्बाब्वे को मात, अपने वापसी मैच में चमके दीपक 
हाईलाइट
  • ब्रैड इवांस ने 33 रनों की नबाद पारी खेली

डिजिटल डेस्क, हरारे। जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे मुकाबलें को भारतीय टीम ने 10 विकेटों से जीतकर तीन मैचों की वनडे सिरीज में भारतीय टीम ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। मैच की शुरुआत में भारतीय कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। भारतीय गेंदबाजों ने कप्तान के फैसले को सही साबित किया। दीपक चहर और मो. सिराज की जोड़ी ने शुरुआती 10 ओवरों में ही सिर्फ 31 रनों पर चार बल्लेबाजों को पवेलियन का भेजकर मेजबान टीम की कमर तोड़ दी।

इसके बाद प्रसिद्ध कृष्णा और अक्षर पटेल की जोड़ी ने एक-एक कर जिम्बाब्वे के सभी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर पूरी टीम को 189 रनों पर ढेर कर दिया। भारत की ओर से दीपक चहर, प्रसिद्ध कृष्णा और अक्षर पटेल ने 3-3 विकेट हासिल किए। वही जिम्बाब्वे की ओर से कप्तान रेगिस चकाब्वा ने सर्वाधिक 35 रन और ब्रैड इवांस ने 33 रनों की नबाद पारी खेली।

दूसरी पारी में 190 रनों की पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने बिना कोई विकेट गवांए लक्ष्य हासिल कर लिया। शिखर धवन और शुभमन गिल की ओपनिंग जोड़ी ने 192 रनों की नबाद साझेदारी करते हुए भारतीय टीम को जीत दिलाई। युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने 72 गेंदों पर 82 वही उपकप्तान शिखर धवन ने 113 गेंदों पर 81 रनों की नबाद पारी खेली। 

वापसी पर चमके दीपक 

पिछले 6 महिनों से चोट से जुझ रहे तेज गेंदबाज दीपक चहर ने महिनों बाद भारतीय टीम में वापसी की थी। अपनी वापसी पर ही दीपक ने दमदार प्रदर्शन करते हुए 7 ओवरों में 27 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें "प्लेयर ऑफ द मैच" चुना गया। वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला शनिवार 20 अगस्त को हरारे के मैदान पर ही खेला जाऐगा। 
 

Tags:    

Similar News