दूसरा वनडे जीत भारतीय टीम ने किया सीरीज पर कब्जा, गेंदबाज बने फिर से हीरो 

इंडिया बनाम जिम्बाब्वे दूसरा वनडे जीत भारतीय टीम ने किया सीरीज पर कब्जा, गेंदबाज बने फिर से हीरो 

Bhaskar Hindi
Update: 2022-08-20 13:50 GMT
दूसरा वनडे जीत भारतीय टीम ने किया सीरीज पर कब्जा, गेंदबाज बने फिर से हीरो 
हाईलाइट
  • संजू रहे जीत के हीरो

डिजिटल डेस्क, हरारे जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबलें ने भारतीय टीम 5 विकेटों से जीत हासिल की। दूसरे मुकाबलें को जीतकर भारतीय टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। मैच की शुरुआत में भारतीय कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले मुकाबलें की तरह ही भारतीय तेज गेंदबाजों ने शानदार शुरुआत की और 12 ओवरों में सिर्फ 31 रनों पर जिम्बाब्वे के चार खिलाड़ियों को पवेलियन भेज दिया। इसके बाद सीन विलियम्स और सिकंदर रजा ने जिम्बाब्वे की पारी को संभाला, लेकिन भारतीय स्पिनर्स ने मैच में अपना शिकंजा कसा और जिम्बाब्वे टीम को सिर्फ 161 रनों पर समेट दिया। जिम्बाब्वे की ओर से सीन विलियम्स ने 42 और रयान बर्ल ने 39 रनों की नाबाद पारी खेली। भारत की ओर से शार्दूल ठाकुर ने 3, वही सिराज, कृष्णा, अक्षर, कुलदीप और दीपक ने 1-1 विकेट हासिल किए। 

162 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरआत खराब रही। भारतीय कप्तान केएल राहुल सिर्फ 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, लेकिन पहले शिखर धवन और शुभमन गिल ने तेजी से रन बनाए और अंत में संजू सैमसन और दीपक हुड्डा ने तेजी से रन बनाए। सभी बल्लेबाजों की तेज पारीओं की बदौलत भारतीय टीम ने सिर्फ 25.4 ओवरों 5 विकेटों के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत की ओर से शिखर धवन और शुभमन गिल ने 33,  वही संजू सैमसन ने 39 गेंदों पर 43 रनों की नाबाद पारी खेली। जिम्बाब्वे की ओर से ल्यूक जोंगवेय ने 2, वही चिवांगा, विक्टर और रजा ने 1-1 विकेट हासिल किए। 

संजू रहे जीत के हीरो 

दूसरे वनडे में भारतीय टीम को जीत दिलाने में विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने अहम भूमिका निभाई। संजू ने पहले विकेट के पीछे 3 कैच और एक रन आउट किए और बाद में 39 गेंदों पर 42 रनों की नाबाद पारी खेल भारतीय टीम को 5 विकेटों से जीत दिलाई। वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला 22 अगस्त को हरारे के मैदान पर ही खेला जाएगा।   
 

Tags:    

Similar News