भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने बदली अपनी टीम, नई टीम से खेलने को तैयार

क्रिकेटर ने बदला इरादा भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने बदली अपनी टीम, नई टीम से खेलने को तैयार

Anupam Tiwari
Update: 2022-07-05 14:45 GMT
भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने बदली अपनी टीम, नई टीम से खेलने को तैयार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा पिछले कुछ महीनों से काफी चर्चा में हैं। पहले उन्हें रिपोर्टर द्वारा धमकी और फिर उन्हें भारतीय टीम से निकालने और टीम मैनेजमेंट की ओर से संन्यास की सलाह पर खबरों में छाए हुए थे।

लेकिन अब एक बार फिर साहा सुर्खियों में आ गए है क्योंकि अब साहा अब अपनी घरेलू टीम बंगाल को छोड़कर त्रिपुरा से खेलते नजर आएंगे। इसकी जानकारी, त्रिपुरा क्रिकेट एसोसिएशन(TCA) के जॉइंट सेक्रेटरी किशोर दास ने बयान देते हुए कहा कि साहा अब हमारी टीम त्रिपुरा के लिए तैयार है। 

खिलाड़ी के साथ मेंटर की भूमिका में होंगे साहा

किशोर दास ने कहा, साहा से हमारी बात हो चुकी है, वो हमारी टीम से खेलने को तैयार हैं, उनकी भूमिका खिलाड़ी के साथ-साथ एक मेंटर की भी होगी। TCA के अनुसार साहा 15 जुलाई तक एग्रीमेंट साइन कर त्रिपुरा टीम से जुड़ जाएंगे। उन्होने आगे कहा साहा कप्तान बनाए जाएंगे या नही इसका फैसला बाद में लिया जाऐगा लेकिन अगले रणजी ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी में साहा त्रिपुरा टीम के लिए खेल सकते हैं। उनका अनुभव टीम के लिए अच्छा साबित होगा। 

साहा ने क्यो छोड़ा बंगाल टीम का साथ

अक्टूबर में 38 साल के होने वाले साहा ने CBA के संयुक्त सचिव ने साहा पर आरोप लगाया था कि साहा घरेलू क्रिकेट नही खेलने का बहाना करते रहते हैं जिसके बाद साहा ने बंगाल टीम के छोड़ने का फैसला लिया था। साहा ने अब तक बंगाल के लिए 122 फर्स्ट क्लास मैचों में लगभग 42 की औसत से 6423 रन बनाए हैं। 

भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं साहा

मौजूदा समय में विश्व क्रिकेट के सबसे सेफ विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा फिलहाल भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। केवल टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले साहा ने भारत के लिए अपना अंतिम मुकाबला दिसंबर 2021 में न्यू-जीलैंड के खिलाफ खेला था। इसके बाद साहा खराब फार्म और चोट के कारण टीम से बाहर हुए जिसके बाद साहा टीम में वापसी नही कर सके। साहा ने भारत के लिए 40 टेस्ट मैचों में लगभग 30 की औसत से 1353 रन बनाए हैं। 

Tags:    

Similar News