मेहदी हसन की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत बांग्लादेश ने भारत को 1 विकेट से हराया

भारत-बांग्लादेश वनडे मैच-2022 मेहदी हसन की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत बांग्लादेश ने भारत को 1 विकेट से हराया

Anupam Tiwari
Update: 2022-12-04 13:53 GMT
मेहदी हसन की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत बांग्लादेश ने भारत को 1 विकेट से हराया
हाईलाइट
  • बांग्लादेश ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई

डिजिटल डेस्क, ढाका।  रविवार को शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम मीरपुर में खेले गए पहले वनडे मैच में बाग्लांदेश ने भारत को करारी शिकस्त दी। इसी के साथ तीन वनडे मैचों की सीरीज में बांग्लादेश टीम ने 1-0 से बढ़त बना ली है। सीरीज का अगला मुकबला 7 दिसंबर को ढाका में खेला जाएगा। इस पहले वनडे मुकाबले में भारतीय टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में फ्लॉप रही। टॉस जीतकर बांग्लादेश ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया।

बैटिंग करने आई टीम इंडिया कुछ खास कमाल नहीं कर पाई और महज 186 रनों के कम स्कोर पर ढेर हो गई। टीम के लिए केएल राहुल एक मात्र ऐसे बल्लेबाज रहे, जिन्होंने ने इस मुकाबले में फिफ्टी लगाई। केएल राहुल ने टीम के लिए 73 रनों की जुझारू पारी खेली। बांग्लादेश की जीत के हीरो मेहदी हसन मिराज और मुश्तफिजुर रहमान रहे। जिन्होंने आखिरी विकेट के लिए 54 रनों की शानदार पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई।  मेहदी हसन ने 38 रनों की नाबाद पारी खेली। हसन ने चौके जड़कर टीम की जीत पक्की की।  

आखिरी विकेट लिए भारतीय गेंदबाजों के पसीने छूटे

कम टारगेट को बचाने उतरी टीम इंडिया के गेदबाजों की शुरुआत काफी अच्छी रही। टीम इंडिया के गेंदबाजों ने बांग्लादेश टीम के चार विकेट लेकर अपना दम दिखाया लेकिन छोटा टारगेट होने के कारण टीम इंडिया के गेंदबाजों के हाथ-पांव फूलने लगे। इस तरह बांग्लादेश की टीम ने 9 विकेट खोकर 46वें ओवर में ही यह मैच अपने नाम कर लिया।   

186 रनों पर ढेर हुई टीम इंडिया

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई टीम इंडिया की ओपनिंग साझेदारी कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। शिखर धवन ने 17 गेदें में मात्र 7 रन ही बना पाए। टीम का पहला विकेट 23 रनों के निजी स्कोर पर ही गिर गया। धवन के आउट होने के बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली टीम की पारी को संभालते नजर आए। इस दौरान रोहित 27 रन तो वहीं कोहली 9 रन पर खेल रहे थे। तभी बंग्लादेश की ओर से 11वे ओवर में शाकिब अल सहन बॉलिंग करने आए और एक ही ओवर में इन दोनों बल्लेबाजों का विकेट अपने नाम कर लिया।

फिर पारी की कमान केएल राहुल और श्रेयस अय्यर के हाथों में आई। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच 43 रनों की पार्टनरशिप हुई। जिसमें श्रेयस अय्यर ने 24 रनों का योगदान दिया। केएल राहुल ने शानदार 73 रन बनाकर टीम का स्कोर 186 रनों तक पहुंचा दिया। राहुल ने 70 बॉल की पारी में कुल 5 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के लगाए। बांग्लादेश की तरफ से शाकिब अल हसन ने 5 विकेट लिए तो वहीं इबादत ने 4 विकेट झटके। बांग्लादेश के खिलाड़ी मैदान में बॉलिंग व बैटिंग दोनों से बेहतरीन प्रदर्शन कर टीम इंडिया को हार की दहलीज पर लाकर खड़ा कर दिया। 

Tags:    

Similar News