मिताली, गांगुली ने दी झूलन को भावभीनी विदाई, कहा तेज गेंदबाज की कमी खलेगी

महाराष्ट्र मिताली, गांगुली ने दी झूलन को भावभीनी विदाई, कहा तेज गेंदबाज की कमी खलेगी

IANS News
Update: 2022-09-25 08:00 GMT
मिताली, गांगुली ने दी झूलन को भावभीनी विदाई, कहा तेज गेंदबाज की कमी खलेगी
हाईलाइट
  • हम अंडर-19 दिनों से साथ खेले थे

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पूर्व भारतीय महिला और पुरुष कप्तानों मिताली राज और सौरभ गांगुली ने तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी को भावभीनी विदाई देते हुए कहा है कि भारतीय क्रिकेट में तेज गेंदबाज की कमी खलेगी। झूलन ने शनिवार को लॉर्डस में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा वनडे जीतकर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया। भारत ने इंग्लैंड को पहली बार 3-0 से क्लीन स्वीप कर झूलन को विजयी विदाई दी।

दो दशक तक झूलन के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने वाली मिताली ने सोशल मीडिया पर झूलन को शुभकामनाएं दीं। इस वर्ष पहले संन्यास ले चुकी झूलन के साथ भारतीय टीम ब्लेजर में एक तस्वीर साझा करते हुए मिताली ने लिखा, इतने लम्बे समय तक एक तेज गेंदबाज के रूप में खेलना विश्वास करने से बाहर की चीज है। हम अंडर-19 दिनों से साथ खेले थे और झूलन की प्रतिबद्धता और आशावाद सभी के लिए एक सबक है। भारतीय जर्सी को आपकी कमी खलेगी। झुलु आपको भविष्य के लिए शुभकामनाएं।

राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण ने झूलन की उपलब्धियों की तारीफ करते हुए कहा, आपने पीढ़ियों को प्रेरित किया है। 20 वर्षों तक आपने अपने देश के लिए सर्वश्रेष्ठ दिया और हमें गौरवान्वित किया। शानदार करियर पर आपको बधाई और भविष्य के लिए शुभकामनाएं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि भारतीय टीम ने 3-0 की क्लीन स्वीप कर झूलन को उनके रिटायरमेंट पर शानदार तोहफा दिया। भारतीय पुरुष टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और ओपनर लोकेश राहुल ने भी झूलन को शुभकामनाएं दीं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News