मेरा लक्ष्य जम्मू और कश्मीर में खो-खो खेल का विकास करना है

उमर अहमद मेरा लक्ष्य जम्मू और कश्मीर में खो-खो खेल का विकास करना है

IANS News
Update: 2022-07-28 11:30 GMT
मेरा लक्ष्य जम्मू और कश्मीर में खो-खो खेल का विकास करना है

डिजिटल डेस्क, पुणे। जम्मू और कश्मीर के बडगाम जिले के उमर अहमद 14 अगस्त से शुरू हो रहे अल्टीमेट खो-खो (यूकेके) लीग के उद्घाटन सत्र में मुंबई टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे। उनका लक्ष्य अपने गांव में खो-खो के खेल को विकसित करना है। एक दिहाड़ी मजदूर के बेटे उमर ने अपनी व्यक्तिगत यात्रा पर विचार करने के लिए कुछ समय लिया है और बताया कि कैसे अल्टीमेट खो-खो लीग उन्हें अपने परिवार में वित्तीय स्थिरता लाने में मदद करेगी।

उमर ने कहा, मेरे पिता एक दिहाड़ी मजदूर हैं और मेरी मां बडगाम जिले के बालपोरा में एक गृहिणी हैं, इसलिए मैं एक विनम्र पृष्ठभूमि से आता हूं। यह मेरे खो-खो करियर में अब तक एक कठिन यात्रा रही है।

उन्होंने आगे कहा, मैं मुंबई टीम के मालिकों और कोच को मुझे जीवन बदलने वाला अवसर प्रदान करने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। अल्टीमेट खो खो लीग हम जैसे खिलाड़ियों के लिए एक महान मंच होगा। लेकिन कई और युवाओं को खेल को गंभीरता से लेने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।

19 वर्षीय उमर ने बहुत कम उम्र में अपने गांव के साथियों के साथ खो-खो खेलना शुरू कर दिया था। जैसे ही उन्होंने अपने कौशल को विकसित करना शुरू किया, उन्होंने 2014 से 2020 तक नेशनल स्कूल गेम्स में जूनियर और सीनियर दोनों स्तर की खो-खो प्रतियोगिताओं में अपने स्कूल का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने अपने करियर में कुल छह राष्ट्रीय चैंपियनशिप खेली हैं।

उमर ने कहा, मैंने छोटी उम्र में खो-खो खेलना शुरू कर दिया था। गांव में मेरे सीनियर्स ही थे जिन्होंने मुझे इस खेल से परिचित कराया। मैंने पूरे भारत में सीनियर और राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में अपने स्कूल का प्रतिनिधित्व किया है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News