रॉबिन उथप्पा ने क्रिकेट को कहा अलविदा, सभी फॉर्मेट से संन्यास का किया ऐलान 

भारतीय क्रिकेटर ने लिया संन्यास रॉबिन उथप्पा ने क्रिकेट को कहा अलविदा, सभी फॉर्मेट से संन्यास का किया ऐलान 

Anupam Tiwari
Update: 2022-09-14 14:44 GMT
रॉबिन उथप्पा ने क्रिकेट को कहा अलविदा, सभी फॉर्मेट से संन्यास का किया ऐलान 
हाईलाइट
  • उथप्पा ने ट्वीटर पर भावुक ट्वीट कर अपने संन्यास की घोषणा की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने बुधवार शाम क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। रॉबिन ने ट्वीट कर संन्यास का ऐलान किया। रॉबिन अपनी आक्रमक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे। उन्होंने भारत के लिए वनडे और टी-20 मैचों में हिस्सा लिया और अपने दमदार प्रदर्शन से भारत को कई मैचों में जीत दिलाई। 

भावुक ट्वीट कर क्रिकेट को कहा अलविदा

उथप्पा ने ट्वीटर पर भावुक ट्वीट कर अपने संन्यास की घोषणा की। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ""अपने देश और अपने राज्य कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए सबसे बड़ा सम्मान रहा है। हालांकि, सभी अच्छी चीजों का अंत होना चाहिए, और कृतज्ञ हृदय के साथ, मैंने भारतीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का फैसला किया है। आप सभी को धन्यवाद

रॉबिन ने लिखा, "मुझे पेशेवर क्रिकेट खेलना शुरू किए 20 साल हो गए हैं और यह मेरे देश और राज्य, कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करने के लिए सबसे बड़ा सम्मान रहा है - उतार-चढ़ाव से भरी एक अद्भुत यात्रा; एक जो संतोषजनक, पुरस्कृत और आनंददायक रही है और मुझे एक इंसान के रूप में विकसित होने के लिए अनुमति दी।""

रॉबिन ने आगे लिखा, "हालांकि, सभी अच्छी चीजों का अंत होना चाहिए, और आभारी दिल के साथ, मैंने भारतीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का फैसला किया है। जबकि मैं अपने युवा परिवार के साथ महत्वपूर्ण समय बिताऊंगा, मैं अपने जीवन के एक नए चरण के बारे में बात करने के लिए उत्सुक हूं।"" 

छोटे से करियर में खूब की गेंदबाजों की धुलाई

36 वर्षीय रॉबिन उथप्पा ने साल 2006 में सिर्फ 20 साल की उम्र में भारत के लिए डेब्यू किया था। उन्होंने अपने डेब्यू मुकाबले में ही इंग्लैंड के खिलाफ 86 रनों की शानदार पारी खेली थी। उथप्पा साल 2007 टी-20 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य थे। उन्होंने अपने 16 साल के लंबे करियर में भारत के लिए 46 वनडे और 13 टी-20 मुकाबलो में 25 की औसत से 1200 से अधिक रन बनाए। लेकिन उथप्पा ने आईपीएल में 200 से अधिक मुकाबले खेले और करीब 5000 हजार रन बनाए।    
 

Tags:    

Similar News