इस पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर को रास नही आ रही रोहित शर्मा की कप्तानी

भारतीय खिलाड़ी इस पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर को रास नही आ रही रोहित शर्मा की कप्तानी

Anupam Tiwari
Update: 2022-06-27 14:52 GMT
इस पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर को रास नही आ रही रोहित शर्मा की कप्तानी
हाईलाइट
  • टीम प्रबंधन रोहित के वर्क लोड को मैनेज करे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पूर्व भारतीय दिग्गज ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा पर बयान देते हुए कहा कि भारतीय टीम मैनेजमेंट को रोहित शर्मा के वर्कलोड को मैनेज करने के लिए उन्हें टी 20 की कप्तानी से आराम देना चाहिए, जिससे रोहित शर्मा अपने वर्कलोड को मैनेज कर, फीट रहकर वनडे और टेस्ट फार्मेट में अधिक ध्यान दे सके। गौरतलब है कि टी 20 वर्ल्ड कप के बाद से भारतीय टीम के तीनों फार्मेट की कप्तानी रोहित शर्मा संभाल रहे हैं लेकिन इंजरी और वर्कलोड मैनेजमेंट के कारण रोहित शर्मा कई मैचों से बाहर रहे हैं और उनके वर्कलोड को मैनेज करने के लिए उन्हें कई सीरीज से आराम भी दिया गया है। 

मानसिक रुप से अधिक फिट रह पाएंगे रोहित

सहवाग ने अपने दिए इंटरव्यू में आगे कहा कि अगर टीम मैनेजमेंट चाहे तो रोहित शर्मा को टी 20 फार्मेट की कप्तानी से आराम देकर उनके वर्कलोड को मैनेज कर सकती हैं ताकि वो अन्य दोनों फार्मेट के लिए मानसिक रुप से फिट रह सके। हालांकि सहवाग ने आगे यह भी कहा कि अगर टीम मैनेजमेंट एक ही कप्तान तीनों फार्मेट में रखना चाहती हैं उसके लिए रोहित शर्मा सबसे बेहतर विकल्प हैं। 

इन खिलाड़ियों पर सहवाग की नजर

टी 20 वर्ल्ड कप की टीम पर बात करते हुए सहवाग टॉप तीन के रुप में रोहित शर्मा, ईशान किशन और के. एल. राहुल को देखना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि रोहित और ईशान की जोड़ी भारत के लिए वर्ल्ड कप में शानदार साबित हो सकती है।  भारत के लिए कल डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज उमरान मलिक की भी जमकर तारिफ करते हुए कहा कि उमरान आस्ट्रेलिया में बुमराह और शमी के साथ बेहतरीन प्रर्दशन कर सकते हैं। 

Tags:    

Similar News