स्कीट में स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय बने मैराज खान

शूटिंग विश्व कप स्कीट में स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय बने मैराज खान

IANS News
Update: 2022-07-18 16:00 GMT
स्कीट में स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय बने मैराज खान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरिया के चांगवन में आईएसएसएफ विश्व कप राइफल के फाइनल में सोमवार को स्कीट शूटिंग में दो बार के ओलंपियन और भारत के चमचकते सितारे मैराज अहमद खान ने देश का पहला व्यक्तिगत स्वर्ण पदक अपने नाम किया। खुर्जा के शूटर ने पुरुषों की स्कीट में क्वालीफाइंग के दो दिनों में पहले 119/125 की शूटिंग की और फिर स्वर्ण पदक के मुकाबले में एकतरफा जीत हासिल की।

उनके प्रयासों ने भारत को पांच स्वर्ण, पांच रजत और तीन कांस्य पदक के साथ पदक तालिका में शीर्ष पर बने रहने में मदद की और दो और दिन की प्रतियोगिताएं बाकी हैं।

भारत ने आज अंजुम मौदगिल, सिफ्ट कौर और आशी चौकसी की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन (3पी) महिला टीम के साथ ऑस्ट्रिया के खिलाफ 16-06 से कांस्य पदक जीता। लेकिन यह दिन निस्संदेह अनुभवी मैराज का था। 119 स्कोर के साथ समाप्त करने के बाद, उन्होंने चार अन्य शूटरों के साथ दो अंतिम क्वालीफिकेशन स्पॉट के लिए प्रतिस्पर्धा किया, उनमें से कुवैत के दो बार के ओलंपिक पदक विजेता अब्दुल्ला अल रशीदी थे।

रैंकिंग राउंड में वह जर्मन स्वेन कोर्टे, कोरियाई मिंकी चो और साइप्रस निकोलस वासिलो के खिलाफ 30-लक्ष्यों में से 27 हिट के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया। स्वेन ने 25 हिट्स के साथ मेडल राउंड में उनके पीछे रहे।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News