SWISS OPEN: साई प्रणीत फाइनल में पहुंचे, ओलंपिक चैंपियन लॉन्ग को हराया

SWISS OPEN: साई प्रणीत फाइनल में पहुंचे, ओलंपिक चैंपियन लॉन्ग को हराया

Bhaskar Hindi
Update: 2019-03-17 06:02 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी बी साई प्रणीत स्विस ओपन टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गए हैं। वर्ल्ड नंबर-22 प्रणीत ने मेंस सिंगल्स के सेमीफाइनल मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-5 चीन के चेन लॉन्ग को 21-18, 21-13 से हराया। अब फाइनल में प्रणीत का मुकाबला वर्ल्ड नंबर-2 चीन के शी यूकी से होगा। दोनों खिलाड़ियों का अब तक आमना-सामना एक ही बार थाईलैंड ओपन 2017 में हुआ था, जिसमें  प्रणीत को हार का सामना करना पड़ा था। 

प्रणीत और ओलंपिक चैंपियन लॉन्ग के बीच यह मुकाबला 46 मिनट तक चला। मैच के पहले गेम में दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। प्रणीत ने पहला गेम 21-18 से जीता। दूसरे गेम में प्रणीत लॉन्ग पर हावी रहे और उन्हें कोई मौका नहीं दिया। प्रणीत ने दूसरा गेम भी 21-13 से अपने नाम करते हुए मैच जीता। 

दोनों खिलाड़ियों के बीच यह तीसरा मैच था, जिसमें पहली बार प्रणीत को जीत मिली है। लॉन्ग ने उन्हें इस साल इंडोनेशिया मास्टर्स में हराया था। वहीं, पिछले साल एशियन चैंपियनशिप में भी लॉन्ग ने प्रणीत को हराया था। साई प्रणीत के अलावा इस टूर्नामेंट में पी. कश्यप, अजय जयराम, समीर वर्मा और शुभांकर डे ने भी हिस्सा लिया, लेकिन कोई भी खिलाड़ी दूसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पाया। प्रणीत की हार के बाद टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती पूरी तरह समाप्त हो गई है। 


 

Similar News