टीम इंडिया ने पारी घोषित करने में की थी देरी, जानिए कोच द्रविड ने क्या कहा?

उत्तर प्रदेश टीम इंडिया ने पारी घोषित करने में की थी देरी, जानिए कोच द्रविड ने क्या कहा?

Anupam Tiwari
Update: 2021-11-29 18:18 GMT
टीम इंडिया ने पारी घोषित करने में की थी देरी, जानिए कोच द्रविड ने क्या कहा?
हाईलाइट
  • ऋद्धिमान साहा ने कमाल का दिखाया जज्बा
  • भारतीय टीम ने दूसरी पारी हिसाब से की थी घोषित

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। भारतीय क्रिकेट टीम को कानपुर टेस्ट मैच में ड्रा से ही संतोष करना पड़ा क्योंकि टीम इंडिया जीत से एक विकेट से चूक गई थी। बता दें कि टीम इंडिया ने जीत का मौका गंवाया इसके लिए चौथे दिन टीम की धीरे बल्लेबाजी को भी जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। 

द्रविड़ ने कही ये बात
आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के मैच गंवाने को लेकर धीमी बल्लेबाजी को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। इस पर कोच राहुल द्रविड़ ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मेरी खेल की समझ ऐसा नहीं कहती पारी घोषित करने से आधा घंटा पहले हम दबाव में थे, उस समय तीनों नतीजे संभव थे। उन्होंने कहा कि ऋद्धिमान साहा ने कमाल का जज्बा और हिम्मत दिखाई और गर्दन में अकड़न होने के बाद भी बल्लेबाजी की थी। अगर हमने तीन-चार विकेट जल्दी खो दिए होते तो न्यूजीलैंड को 110 ओवरों में 240-250 रन का लक्ष्य हासिल करना होता।

द्रविड़ ने कहा कि भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी हिसाब लगाकर घोषित की थी। टीम ने पूरा हिसाब लगाया था कि अब खतरे का वक्त टल गया है और उसके बाद ही उसने पारी घोषित की थी। कोच द्रविड़ ने कहा कि हमें उस  समय साहा और अक्षर पटेल के साझेदारी की जरूरत थी। लेकिन चाय से ठीक पहले ही श्रेयस अय्यर आउट हुए थे। इसके बाद हमारी साझेदारी हुई। तथा हम 167/7 से 234/7 तक पहुंचे, यह बहुत जरूरी था। जैसा आपने देखा, यह विकेट बिलकुल सपाट थी। अगर यह स्पिन हो रही होती और इसमें उछाल होता, तो हालात बिल्कुल अलग होते।
 

Tags:    

Similar News