ट्रेनिंग: खेलो इंडिया यूथ गेम्स में मप्र के 196 खिलाड़ी करेंगे शिरकत, कैम्प में जमकर बहा रहे पसीना

ट्रेनिंग: खेलो इंडिया यूथ गेम्स में मप्र के 196 खिलाड़ी करेंगे शिरकत, कैम्प में जमकर बहा रहे पसीना

Bhaskar Hindi
Update: 2020-01-04 13:59 GMT
ट्रेनिंग: खेलो इंडिया यूथ गेम्स में मप्र के 196 खिलाड़ी करेंगे शिरकत, कैम्प में जमकर बहा रहे पसीना
हाईलाइट
  • गुवाहाटी में 9 से 22 जनवरी तक होंगे खेलो इंडिया यूथ गेम्स
  • भोपाल
  • उज्जैन
  • इंदौर
  • महू और जबलपुर में चल रहे कोचिंग कैम्प
  • मध्यप्रदेश के 196 खिलाड़ी 17 खेलों में भागीदारी करेंगे

डिजिटल डेस्क, भोपाल। गुवाहाटी में 9 जनवरी से खेलो इंडिया यूथ गेम्स, 2020 शुरू होने वाले हैं। इसमें मध्यप्रदेश का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों के लिए सभी जरूरी व्यवस्थाएं खेल और युवा कल्याण विभाग ने की हैं। खेलो इंडिया यूथ गेम्स की तैयारी के लिए खिलाड़ी प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर खेल प्रशिक्षण शिविरों में अभ्यास कर रहे हैं। 

संचालक खेल और युवा कल्याण डाॅ. एसएल थाउसेन ने बताया कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स में मध्य प्रदेश के 196 खिलाड़ी 17 खेलों में प्रतिभा प्रदर्शन करेंगे। खेलो इंडिया यूथ गेम्स में भागीदारी कर रहे 263 खिलाड़ियों, प्रशिक्षकों और ऑफिसिएल्स का बीमा कराया गया है। खिलाड़ियों को ट्रेकसूट, टी शर्ट और शूज के साथ ही यात्रा भत्ता उपलब्ध कराया गया है।

गुवाहाटी में 9 से 22 जनवरी तक आयोजित खेलो इंडिया यूथ गेम्स में मध्य प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ी जिम्नास्टिक, कबड्डी, फुटबाॅल, बास्केटबाॅल, शूटिंग, एथलेटिक्स, साइक्लिंग, कुश्ती, तीरदांजी, जूडो, टेबिल टेनिस, लाॅन बाॅल, बाक्सिंग, वेटलिफ्टिंग, टेनिस, तैराकी और बैडमिंटन खेल में प्रतिभा प्रदर्शन करेंगे।

खिलाड़ियों की तैयारी के लिए कोचिंग कैम्प
खेल संचालक डाॅ. एसएल थाउसेन ने बताया कि ‘खेलो इंडिया यूथ गेम्स’ में मध्यप्रदेश का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देने के उद्देश्य से भोपाल के अलावा उज्जैन, इंदौर, महू और जबलपुर में कोचिंग कैम्प आयोजित किए गए। इसके तहत उज्जैन में जिम्नास्टिक, भोपाल में कबड्डी, शूटिंग, एथलेटिक्स, कुश्ती, तीरंदाजी, जूडो, टेबिल टेनिस, लाॅन बाॅल, बाक्सिंग, वेटलिफ्टिंग, टेनिस, तैराकी और बेडमिंटन, महू में फुटबाॅल, इंदौर में बास्केटबाॅल तथा जबलपुर में साइक्लिंग के कोचिंग कैम्प आयोजित किए गए।

Tags:    

Similar News