एजबेस्टन की गलतियों को सुधारने की कोशिश करेंगे: राहुल द्रविड़

भारत-इंग्लैंड श्रृंखला एजबेस्टन की गलतियों को सुधारने की कोशिश करेंगे: राहुल द्रविड़

IANS News
Update: 2022-07-05 13:30 GMT
एजबेस्टन की गलतियों को सुधारने की कोशिश करेंगे: राहुल द्रविड़

डिजिटल डेस्क, एजबेस्टन। भारत-इंग्लैंड श्रृंखला के पांचवें टेस्ट के समापन के बाद मीडिया से बात करते हुए भारत के कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि एजबेस्टन में टीम अपनी गलतियों को सुधारने की कोशिश करेगी, जिसे मेजबान टीम ने सात विकेट से जीतकर श्रृंखला 2-2 से बराबर कर दी। गलतियों के बारे में बताते हुए द्रविड़ ने कह, कल (चौथे दिन) हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। उसके बाद हमारी गेंदबाजी में कोई दम नहीं दिखा, लेकिन हमें इंग्लैंड को शानदार बल्लेबाजी के लिए श्रेय देना होगा।

घरेलू टीम ने 378 रनों के लक्ष्य का आसानी से पीछा करने के बाद भारत को सात विकेट से हरा दिया। यह इंग्लैंड के अपने टेस्ट इतिहास में अब तक का सर्वोच्च चेज स्कोर था। द्रविड़ ने कहा, यह दक्षिण अफ्रीका और यहां निराशाजनक प्रदर्शन रहा है। इसके लिए कई तरह के कारक हो सकते हैं। हमें फिटनेस का स्तर बनाए रखना होगा। हमारी बल्लेबाजी में वह बात नजर नहीं आ रही हैं। बल्लेबाजी की खास नहीं थी।

उन्होंने आगे कहा, हर मैच के बाद एक सीख होती है। हम तीसरी पारी में खराब बल्लेबाजी और चौथी पारी में खराब गेंदबाजी क्यों कर रहे हैं?हम इसके बारे में सोचेंगे। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को बाहर करने और शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने के बारे में पूछे जाने पर द्रविड़ ने कहा, यह आसान निर्णय नहीं था।

अश्विन जैसे किसी खिलाड़ी बाहर बैठाना आसान नहीं है। लेकिन विकेट पर पहले दिन घास थी। फिर विकेट उतना नहीं टूटा, जितना हमने उम्मीद की थी। पहली पारी में शतक और दूसरी में अर्धशतक बनाने वाले ऋषभ पंत के बारे में द्रविड़ ने कहा, वह बहुत अच्छा खेल रहे हैं। कभी-कभी वह लोगों की हृदय गति को बढ़ा देते हैं। हमें इसे थोड़ा स्वीकार करना होगा।

 

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News