विश्व रिकॉर्ड धारक जैकब किप्लिमो दिल्ली हाफ मैराथन में लेंगे भाग

मैराथन 2022 विश्व रिकॉर्ड धारक जैकब किप्लिमो दिल्ली हाफ मैराथन में लेंगे भाग

IANS News
Update: 2022-09-15 09:31 GMT
विश्व रिकॉर्ड धारक जैकब किप्लिमो दिल्ली हाफ मैराथन में लेंगे भाग
हाईलाइट
  • विश्व रिकॉर्ड धारक जैकब किप्लिमो दिल्ली हाफ मैराथन में लेंगे भाग

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। युगांडा के विश्व हाफ मैराथन रिकॉर्ड धारक जैकब किप्लिमो 16 अक्टूबर को होने वाले विश्व एथलेटिक्स एलीट लेबल इवेंट, वेदांत दिल्ली हाफ मैराथन 2022 में भाग लेंगे। 21 वर्षीय किप्लिमो 2020 में विश्व एथलेटिक्स हाफ मैराथन चैंपियनशिप खिताब जीतने के बाद विश्व हाफ मैराथन चैंपियन है और पिछले साल लिस्बन में 57:31 का अभूतपूर्व विश्व रिकॉर्ड बनाया था।

युवा युगांडा स्टार के पास पहले से ही एक शानदार साल 2022 रहा है, फरवरी में रास अल खैमाह (यूएई) में आरएके हाफ मैराथन दोनों को विश्व-अग्रणी 57:56 में जीता और फिर पिछले रविवार को ग्रेट नॉर्थ रन हाफ मैराथन जीती थी जिन्हें बेस्ट हाफ मैराथन इन द वल्र्ड के गैर आधिकारिक खिताब के लिए दिल्ली हाफ मैराथन का प्रतिद्वंद्वी माना जाता है।

सीजन के दौरान, किप्लिमो ने ट्रैक पर ध्यान केंद्रित किया और जुलाई में विश्व चैंपियनशिप में 10,000 मीटर में कांस्य पदक जीता और पिछले महीने बमिर्ंघम में राष्ट्रमंडल खेलों में यादगार 5000 मीटर / 10,000 मीटर डबल मेडल जीते।

आयोजकों ने गुरुवार को एक विज्ञप्ति में बताया कि इथियोपिया के एमडेवर्क वालेगन ने 2020 में दिल्ली के ट्रैक रिकॉर्ड को 58:53 तक सुधारा, लेकिन किप्लिमो का मानना है कि वह अगले महीने देश की अपनी पहली यात्रा के दौरान भारतीय धरती पर अब तक की सबसे तेज हाफ मैराथन दौड़ सकते हैं। दिल्ली हाफ मैराथन के 17वें संस्करण में एलीट धावक भाग लेंगे।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News