लोकसभा चुनाव 2024: बैतूल लोकसभा सीट पर बीएसपी प्रत्याशी अशोक भलावी के निधन से चुनाव स्थगित, निर्वाचन आयोग ने लिया फैसला

  • बसपा प्रत्याशी का हार्ट अटैक से निधन
  • जल्द नई तारीखों का ऐलान करेगा ईसी
  • जनप्रतिनिधि अधिनियम 1951 की धारा-52 के तहत चुनाव स्थगित

ANAND VANI
Update: 2024-04-10 04:41 GMT

डिजिटल डेस्क, बैतूल। मध्य प्रदेश की बैतूल लोकसभा सीट पर बहुजन समाज पार्टी उम्मीदवार अशोक भलावी का मंगलवार को अचानक निधन हो गया। बीएसपी प्रत्याशी 48 वर्षीय भलावी  के निधन की वजह  हार्ट अटैक बताया जा रहा है। बसपा प्रत्याशी के निधन के चलते निर्वाचन आयोग ने बैतूल लोकसभा सीट पर चुनाव को स्थगित कर दिया है।  बताया जा रहा है कि मंगलवार को अचानक उनके सीने में दर्द हुआ था, जिन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। भलावी के निधन पर बीएसपी के वरिष्ठ नेता मध्यप्रदेश प्रभारी व राज्यसभा सांसद रामजी गौतम और प्रदेश अध्यक्ष रमाकांत पिप्पल ने शोक व्यक्त किया।

बैतूल कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी ने बसपा प्रत्याशी के निधन की रिपोर्ट  निर्वाचन आयोग को भेजी। इसके बाद मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने बैतूल लोकसभा सीट पर  चुनाव स्थगित कर दिया। आपको बता दें यहां दूसरे चरण में 26 अप्रैल को वोटिंग होनी थी।  

29 लोकसभा सीट वाले मध्यप्रदेश में एक सीट पर चुनाव स्थगित होने से अब केवल 28 सीटों पर चुनाव होगा। एक सीट पर चुनाव आयोग दोबारा से नई तारीखों का ऐलान करेगा। जनप्रतिनिधि अधिनियम 1951 की धारा-52 के तहत 26 अप्रैल को होने वाली मतदान प्रक्रिया को स्थगित कर दिया गया है। इलेक्शन कमीशन के निर्देश पर चुनाव को लेकर अगला फैसला लिया जाएगा। ईसी नामांकन और मतदान की नई तारीखों का ऐलान करेगा। 

Tags:    

Similar News