लोकसभा चुनाव 2024: एकला चलो की नीति अपनाएंगी बसपा, मायावती ने तीसरे मोर्चे की अटकलों को बताया फेक

एकला चलो की नीति अपनाएंगी बसपा, मायावती ने तीसरे मोर्चे की अटकलों को बताया फेक
  • अकेले चुनाव लड़ने के फैसले पर कायम बीएसपी
  • तीसरा मोर्चा बनाने की खबरों को बताया फेक
  • बहुजन समाज के हित में बीएसपी का अकेले चुनाव लड़ना तय

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।लोकसभा चुनाव होने में कुछ ही दिन बाकी है। चुनाव से पहले राजनीतिक दलों के बीच गठबंधन का खेल जारी है। इसी बीच बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने एक बार फिर बिना गठबंधन के अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। बीएसपी चीफ मायावती ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा है कि बहुजन समाज के हित में, बसपा अकेले चुनाव लड़ने के अपने फैसले पर कायम है।

बसपा प्रमुख ने एक के बाद एक दो ट्वीट किए है। एक ट्वीट में मायावती ने लिखा है बीएसपी देश में लोकसभा का आम चुनाव अकेले अपने बलबूते पर पूरी तैयारी व दमदारी के साथ लड़ रही है। ऐसे में चुनावी गठबंधन या तीसरा मोर्चा आदि बनाने की अफवाह फैलाना यह घोर फेक व गलत न्यूज़। मीडिया ऐसी शरारतपूर्ण खबरें देकर अपनी विश्वसनीयता न खोए। लोग भी सावधान रहें।

दूसरे ट्वीट में मायावती ने लिखा है कि ख़ासकर यूपी में बीएसपी की काफी मज़बूती के साथ अकेले चुनाव लड़ने के कारण विरोधी लोग काफी बैचेन लगते हैं। इसीलिए ये आए दिन किस्म-किस्म की अफवाहें फैलाकर लोगों को गुमराह करने का प्रयास करते रहते हैं। किन्तु बहुजन समाज के हित में बीएसपी का अकेले चुनाव लड़ने का फैसला अटल।

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने ट्वीट करके एक बार फिर स्पष्ट कर दिया है कि उनकी पार्टी आम चुनाव में अकेले चुनाव लड़ेगी। उन्होंने तीसरा मोर्चा बनाने की अटकलों को अफवाह और फर्जी बताया। आपको बता दें ये कोई पहला मौका नहीं है जब मायावती ने अकेले चुनाव लड़ने की बात कही हो, इससे पहले भी उन्होंने अकेले के दम पर चुनाव लड़ने की बात कही थी। लेकिन मीडिया में बीएसपी के बारे में बार -बार किसी तीसरे गठबंधन बनाने की खबरों और अटकलों के बाद बीएसपी चीफ ने ये रूख स्पष्ट किया है। बीएसपी अपने दम पर तमाम सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी।

बीएसपी के सेंट्रल कोऑर्डिनेटर व राज्यसभा सांसद इंजीनियर रामजी गौतम ने कहा बहुजन समाज पार्टी अकेले के बलबूते पर चुनाव लड़ेगी, लेकिन जब उनसे तेलंगाना में केसीआर की बीआरएस पार्टी के साथ बसपा के गठबंधन स्टैंड को लेकर पूछा तो उन्होंने कहा पार्टी आलाकमान तय करेगा। हालफिलहाल गठंबधन पर विराम लग गया है। आम चुनाव में प्रत्याशियों की सूची के सवाल में सांसद गौतम ने कहा कि जल्द ही सूची जारी की जाएगी है। हालफिलहाल बीएसपी गांव गांव जाकर जमीनी स्तर पर साइकिल, बाइक रैली निकाल रही है। प्रत्याशियों को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं और मतदाताओं से फीडबैक लिया जा रहा है। सांसद ने आगे कहा मार्च महीने के अंत तक पहली सूची जारी हो जाएगी।

आपको बता दें 2019 में बीएसपी ने उत्तरप्रदेश में समाजवादी पार्टी के साथ लोकसभा चुनाव लड़ा था, इस चुनाव में बीएसपी ने 22 फीसदी वोट हासिल कर 10 सीटों पर जीत दर्ज की थी। बसपा ने सपा के साथ गठबंधन में 38 सीटों पर चुनाव लड़ा था।

Created On :   9 March 2024 6:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story