संदेशखाली ED पर हमले का मामला: शाहजहां शेख के भाई शेख अलमगीर के साथ दो अन्य लोगों को सीबीआई ने किया गिरफ्तार

  • सीबीआई की बड़ी कार्रवाई
  • शाहजहां शेख के भाई शेख अलमगीर गिरफ्तार
  • सूत्रों से मिली जानकारी

ANAND VANI
Update: 2024-03-17 03:27 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो(CBI) ने संदेशखाली ED पर हमले के मामले में शाहजहां शेख के भाई शेख अलमगीर और दो अन्य-मफौजर मोल्ला और सिराजुल मोल्ला सहित तीन को गिरफ्तार किया।

सीबीआई अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी को संदेह है कि ये लोग पांच जनवरी को ईडी टीम पर हुए हमले में कथित तौर पर शामिल थे। जांच दल ईडी पर हमला उस दौरान हुआ जब ईडी अधिकारी पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में शाहजहां शेख के परिसरों पर छापा मारने गए थे तब इन्होंने उन पर हमला करने के लिए भीड़ को उकसाया था।

पश्चिम बंगाल में संदेशखाली केस में जांच कर रही सीबीआई ने टीएमसी नेता शाहजहां शेख के भाई समेत तीन लोगों को अरेस्ट किया है। गिरफ्तार किए लोगों के नाम आलमगीर, माफुजर मौला और शिलाजुर मौला है। सीबीआई केमुताबिक ये तीन लोग ईडी अधिकारियों पर हुए हमले में शामिल थे। आपको बता दें इससे पहले शेख का भाई आलमगीर समेत तीनों को सीबीआई दफ्तर में पूछताछ के लिए बुलाया गया था। जहां 9 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद सीबीआई ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया। खबरों के मुताबिक पूछताछ में तीन लोग जांच एजेंसी को गुमराह करने की कोशिश कर रहे थे। देर रात चक चली पूछताछ के बाद सीबीआई ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। आपोक बता दें 13 मार्च को सीबीआई ने आलमगीर को 14 मार्च को सीबीआई दफ्तर में पेश होने के लिए नोटिस दिया था। वह तारीख पर उपस्थित नहीं हुआ।

आपको बता दें पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में पांच जनवरी को  ईडी टीम पर हमला हुआ था। गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपियों को सीबीआई रविवार को स्थानीय अदालत में पेश करेगी। सीबीआई ने पश्चिम बंगाल पुलिस द्वारा दर्ज तीन एफआईआर दर्ज मामलों को कलकत्ता हाईकोर्ट के निर्देश पर अपने हाथ में ले लिया है। सीबीआई ने विस्तृत जांच और एकत्र किए गए तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में सीबीआई ने अब तक 14 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। 

Tags:    

Similar News