विजय संकल्प यात्रा में शामिल होंगे भाजपा के 70 नेता

उत्तराखंड सियासत विजय संकल्प यात्रा में शामिल होंगे भाजपा के 70 नेता

IANS News
Update: 2021-12-20 18:30 GMT
विजय संकल्प यात्रा में शामिल होंगे भाजपा के 70 नेता

डिजिटल डेस्क, देहरादून। उत्तराखंड में पार्टी की विजय संकल्प यात्रा में केंद्रीय मंत्रियों, मुख्यमंत्रियों और वरिष्ठ नेताओं सहित भाजपा के करीब 70 दिग्गज शामिल होंगे। प्रमुख नाम केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और जयराम ठाकुर हैं। योजना के अनुसार, अगले साल 5 जनवरी को समाप्त होने से पहले एक विधानसभा क्षेत्र में भाजपा का एक वरिष्ठ नेता यात्रा का हिस्सा होगा। भाजपा अध्यक्ष जे. पी. नड्डा और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर पहले ही यात्रा में शामिल हो चुके हैं। सूत्रों ने बताया कि शाह, अर्जुन राम मेघवाल और मुख्यमंत्री खट्टर और जयराम ठाकुर आने वाले दिनों में विजय संकल्प यात्रा में शामिल होंगे। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय जैसे वरिष्ठ नेता भी इसमें भाग लेंगे।

उत्तराखंड भाजपा उपाध्यक्ष देवेंद्र भसीन ने आईएएनएस को बताया कि कुमाऊं क्षेत्र की यात्रा चार जनवरी और गढ़वाल क्षेत्र की यात्रा पांच जनवरी को समाप्त होगी। भसीन ने कहा, हमारे पार्टी प्रमुख नड्डा और केंद्रीय मंत्री ठाकुर पहले ही यात्रा में शामिल हो चुके हैं। केंद्रीय गृह मंत्री शाह और अन्य वरिष्ठ नेता आने वाले दिनों में इसमें शामिल होंगे। नड्डा ने 18 दिसंबर को गढ़वाल क्षेत्र में उत्तराखंड की विजय संकल्प यात्रा को झंडी दिखाकर रवाना किया था।

केंद्रीय मंत्री ठाकुर ने 19 दिसंबर को कुमाऊं क्षेत्र में दूसरी यात्रा को हरी झंडी दिखाई। दो यात्राएं - एक गढ़वाल में और दूसरी कुमाऊं में - एक साथ राज्य में आठ हजार किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करेंगी। अगले साल के विधानसभा चुनावों से पहले लोगों तक पहुंचने के लिए, उत्तराखंड भाजपा विजय संकल्प यात्रा का आयोजन कर रही है, जो राज्य के सभी विधानसभा क्षेत्रों से गुजरेगी और पिछले पांच वर्षों में राज्य सरकार के कार्यों को लोगों के सामने पेश करेगी।

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News