शाह से मुलाकात के बाद मान ने कहा- पंजाब को 10 और सीएपीएफ कंपनियां देगा केंद्र

पंजाब शाह से मुलाकात के बाद मान ने कहा- पंजाब को 10 और सीएपीएफ कंपनियां देगा केंद्र

IANS News
Update: 2022-05-19 13:30 GMT
शाह से मुलाकात के बाद मान ने कहा- पंजाब को 10 और सीएपीएफ कंपनियां देगा केंद्र

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को कहा कि केंद्र पंजाब को केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की 10 अतिरिक्त कंपनियां मुहैया कराएगा।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से यहां नॉर्थ ब्लॉक में मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने सीमा प्रबंधन सेवाओं को बढ़ाने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा और प्रौद्योगिकी बुनियादी ढांचे के मुद्दों सहित कई मामलों पर चर्चा की।

उन्होंने कहा, हमने ड्रोन रोधी तकनीक का अनुरोध किया। उन्होंने (अमित शाह) कहा कि हम राष्ट्रीय सुरक्षा के संबंध में एक साथ काम करेंगे, जबकि किसानों की गेहूं की फसल पर बोनस की मांग और बासमती फसल से संबंधित मूल्य और केंद्रीय खरीद में पंजाब कोटा से जुड़े मुद्दों पर भी चर्चा हुई।

भाखड़ा ब्यास प्रबंधन बोर्ड (बीबीएमबी) के मुद्दे के बारे में, मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि उन्होंने गृह मंत्री के साथ भी इस पर चर्चा की और उनसे बीबीएमबी नियम, 1974 में संशोधन के केंद्र के फैसले पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया।

केंद्र ने इस साल फरवरी में पंजाब के बाहर से भाखड़ा ब्यास बोर्ड में दो प्रमुख अधिकारियों की नियुक्ति के चयन मानदंड के लिए बीबीएमएस नियमों के प्रावधानों में संशोधन के लिए एक अधिसूचना जारी की थी। परंपरा के अनुसार, दो पूर्णकालिक सदस्यों - सदस्य (शक्ति) और सदस्य (सिंचाई) के पदों को पंजाब और हरियाणा के पात्र उम्मीदवारों द्वारा संबंधित राज्य सरकारों द्वारा नामित इंजीनियरों के पैनल से भरा गया है।

इस साल 8 मार्च को तत्कालीन कांग्रेस के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने भी केंद्रीय गृह मंत्री से मुलाकात की थी और उनसे पंजाब के बाहर बीबीएमएस में अधिकारियों की नियुक्ति के केंद्र के फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News