कांग्रेस नीत यूडीएफ में सब कुछ ठीक नहीं

मणि सी.कप्पन कांग्रेस नीत यूडीएफ में सब कुछ ठीक नहीं

IANS News
Update: 2022-03-31 08:31 GMT
कांग्रेस नीत यूडीएफ में सब कुछ ठीक नहीं

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूनाइटेड डेमोकेट्रिक फ्रंट (यूडीएफ) के सबसे नए सहयोगी- राष्ट्रवादी कांग्रेस केरल (एनसीके) के प्रमुख मणि सी. कप्पन ने कहा है कि पार्टी के भीतर चीजें ठीक नहीं हैं। उन्होंने गुरुवार को मीडिया से कहा, यूडीएफ के कामकाज में सुधार करना होगा, क्योंकि वर्तमान में समन्वय की कमी है। कप्पन मूल रूप से शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी से थे, जो सीपीआई-एम के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) की सहयोगी रही है, लेकिन 2021 के केरल विधानसभा चुनावों से ठीक पहले, उन्हें एलडीएफ से बाहर कर दिया गया था।

एनसीके नेता ने 2019 के दौरान कोट्टायम जिले के पाला निर्वाचन क्षेत्र से उपचुनाव जीता था। उन्होंने केरल कांग्रेस (एम) के उम्मीदवार को हराया था, जो पहले कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ के सहयोगी थे। जब जोस के. मणि की पार्टी एलडीएफ की सहयोगी बन गई, तो कप्पन को मणि के लिए रास्ता बनाने के लिए कहा गया जिसे ठुकरा दिया गया। जल्द ही कप्पन राकांपा से अलग हो गए और कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ ने उनका स्वागत किया और उन्हें पाला निर्वाचन क्षेत्र दिया गया।

2021 के केरल विधानसभा चुनावों के दौरान, एक कठिन चुनावी लड़ाई के बाद, कप्पन के दूसरे कार्यकाल के जीतने के साथ जोस को धूल चाटनी पड़ी। पैंसठ वर्षीय कप्पन ने मीडिया को बताया कि यूडीएफ के पार्टी कार्यक्रमों के लिए उनकी उपेक्षा की जा रही है। एनसीके नेता ने कहा, कई बार, मुझे यूडीएफ के कार्यक्रमों के लिए आमंत्रित नहीं किया जाता है। अगर मुझे बुलाया जाता है, तो मैं निश्चित रूप से भाग लूंगा। साथ ही चूंकि मैं वामपंथी भी था, मैं दोनों मोचरें को अच्छी तरह से जानता हूं। वाम और वहां में कोई अस्पष्टता नहीं है। कप्पन ने कहा, यूडीएफ में, नेताओं के बीच कोई समन्वय नहीं है जो वाम दलों के साथ ऐसा नहीं है। मुझे यकीन है कि थोड़े प्रयासों से यूडीएफ में चीजें बेहतर होंगी, लेकिन जो कुछ भी हो, मैं वामपंथियों के पास वापस नहीं जा रहा हूं।

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News