कांग्रेस के चिंतन शिविर के पहले ऐसा क्या हुआ कि बीजेपी सांसद ने पुलिस प्रशासन को हिला कर रख दिया, धरी रह गई कांग्रेस नेताओं की सारी तैयारी

राजस्थान में पॉलीटिकल सर्कस कांग्रेस के चिंतन शिविर के पहले ऐसा क्या हुआ कि बीजेपी सांसद ने पुलिस प्रशासन को हिला कर रख दिया, धरी रह गई कांग्रेस नेताओं की सारी तैयारी

Raja Verma
Update: 2022-05-12 12:26 GMT
कांग्रेस के चिंतन शिविर के पहले ऐसा क्या हुआ कि बीजेपी सांसद ने पुलिस प्रशासन को हिला कर रख दिया, धरी रह गई कांग्रेस नेताओं की सारी तैयारी

डिजिटल डेस्क, उदयपुर। कांग्रेस का चिंतन शिविर राजस्थान के उदयपुर में होने वाला है। चिंतन शिविर में कांग्रेस मंथन करने वाली है जिससे कई अहम बातें सामने आने की उम्मीद है। कांग्रेस के चिंतन शिविर में देश भर के वरिष्ट पार्टी कार्यकर्ताओं के आने का दौर शुरू हो चुका है। लेकिन कांग्रेस के चिंतन शिविर के शुरू होने के एक दिन पहले ही राज्य के ही बड़े नेता के आने के बाद भारी हंगामा हो गया। यह हंगामा उसी होटल में हुआ जहां पर कांग्रेस का चिंतन शिविर  होना है। 

कांग्रेस के स्थानीय नेता बाहर से आने वाले पार्टी नेताओं का स्वागत कर रहे हैं उसी होटल में  एक सांसद का आना होता जिनको देखकर कांग्रेस के नेता हैरान हो जाते है। केवल वहां मोजूद कांग्रेस के नेता ही नहीं पुलिस भी सकते में आ जाती है। 

बता दें जिस नेता को देखकर कांग्रेस और पुलिस हैरान हो जाती है वह कांग्रेस के नेता नहीं बल्कि बीजेपी के राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा हैं। जिनके होटल हिस्टोरिया रॉयल में पहुंचते ही मामला इतना बढ़ गया कि इससे राजनीतिक बाजार गर्म हो गया है।

 बीजेपी सांसद को काफी देर चले ड्रामें के बाद पुलिस अपने साथ ले गई। लेकिन उनके आने और जाने के बीच जो हुआ वह काफी दिलचस्प रहा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत उदयपुर में ही कांग्रेस के नवसंकल्प चिंतन शिविर के एक दिन पहले तैयारियों का जायजा ले रहे थे। इसी बीच बीजेपी सांसद भी उदयपुर पहुंच गए जिसके बाद सूचना दी गई  कि बीजेपी नेता होटल हिस्टोरिया रॉयल में संवाददाता सम्मेलन करेंगे। लेकिन हुआ यह कि मीडिया वहां पहुंचती उससे पहले ही पुलिस पहुंच गयी।

 मिली जानकारी के अनुसार होटल में सांसद के पहुंचने के पहले ही चप्पे चप्पे पर पुलिस का पहरा बिठा दिया गया था। बीजेपी सांसद के पहुंचते ही पुलिस ने उनकी घेराबंदी कर दी  और उनसे कहा कि वह उदयपुर से चले जाएं। पुलिस की बात पर भड़के सांसद ने पुलिस से कहा कि मैं क्यों चला जाऊं और किस कानून के तहत आप मुझे यहां से भेजना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मैं अपने कार्यकर्ता के पिता के स्वास्थ की जानकारी लेने आया हूं। उनके तीखे तेवर के देखते हुए पुलिस ने कहा कि आप यहां नहीं ठहर सकते, हमें ऊपर से आदेश आया है। 

होटल में दोनों ही पक्षों में गहमागहमी का माहौल बना रहा लेकिन पुलिस ने उनको घेरे रखा। गर्म माहौल के बीच ही बीजेपी सांसद ने अपने समर्थकों के साथ होटल में ही भोजन किया। इसके बाद पुलिस भाजपा सांसद को होटल से अपने वाहन में बैठकर ले गई। 

होटल से करीब दो बजे बाहर आने के बाद उन्होंने पुलिस और सीएम अशोक गहलोत के ऊपर आरोप लगाया कि पुलिस उनको जबरन भेजना चाहती है। वहीं उन्होंने कहा कि शिविर जिस होटल में हो रहा है वह पूरा अवैध है। इस होटल में सीएम अशोक गहलोत का भी पैसा लगा हुआ है। साथ ही उन्होंने अपील करते हुए कहा कि सोनिया गांधी उस होटल में यह शिविर न करें जिसमें सीएम का पैसा लगा है। 

 

Tags:    

Similar News