भाजपा को विश्वास, जल्द पारित होगा धर्मांतरण विरोधी विधेयक

कर्नाटक भाजपा को विश्वास, जल्द पारित होगा धर्मांतरण विरोधी विधेयक

IANS News
Update: 2022-09-15 09:31 GMT
भाजपा को विश्वास, जल्द पारित होगा धर्मांतरण विरोधी विधेयक
हाईलाइट
  • भाजपा का मूड उत्साहित

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। विधानसभा के दोनों सदनों में बहुमत के साथ भाजपा को विश्वास है कि वह धर्मांतरण विरोधी विधेयक को सफलतापूर्वक पारित कर देगी।

विधेयक गुरुवार को विधान सभा द्वारा पारित कर दिया गया है और इसे बाद में दिन में परिषद में पेश किया जाना है। सरकार के सूत्रों ने कहा कि विधेयक को पेश करने का फैसला बुधवार को हुई कैबिनेट की बैठक में लिया गया।

सरकार ने पहले विधानसभा के माध्यम से विवादास्पद विधेयक को मंजूरी दे दी थी, लेकिन उसे अध्यादेश का रास्ता अपनाना पड़ा क्योंकि उसके पास उच्च सदन में बहुमत नहीं था। लेकिन परिषद में भी सत्तारूढ़ दल के बहुमत के साथ, इस बार भाजपा का मूड उत्साहित है। कर्नाटक में 75 सदस्यीय विधान परिषद में सात भाजपा उम्मीदवारों को जोड़ा गया है।

विधायक और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव सीटी रवि ने विश्वास व्यक्त किया कि धर्मांतरण विरोधी विधेयक संख्या चुनौती को दूर कर देगा क्योंकि कोई भी धर्मांतरण के पक्ष में नहीं है। भाजपा ने दिसंबर 2021 में कर्नाटक विधान सभा में धर्म की स्वतंत्रता के अधिकार के विधेयक को जबरन धर्म परिवर्तन पर रोक लगा दी थी। हालांकि, विधेयक को विधान परिषद में पेश नहीं किया गया था क्योंकि भाजपा के पास बहुमत नहीं था। इस साल मई में सरकार ने अध्यादेश का रास्ता अपनाया।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News