राहुल गांधी के अमित शाह पर टिप्पणी से जुड़े केस में झारखंड हाईकोर्ट में 8 फरवरी को सुनवाई

झारखंड राहुल गांधी के अमित शाह पर टिप्पणी से जुड़े केस में झारखंड हाईकोर्ट में 8 फरवरी को सुनवाई

IANS News
Update: 2023-01-18 09:30 GMT
राहुल गांधी के अमित शाह पर टिप्पणी से जुड़े केस में झारखंड हाईकोर्ट में 8 फरवरी को सुनवाई

डिजिटल डेस्क, रांची। कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर की गई टिप्पणी से जुड़े मामले में बुधवार को झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। राहुल गांधी के खिलाफ इस मामले में झारखंड की चाईबासा जिला अदालत ने संज्ञान लिया था, जिस पर रोक लगाने और केस को निरस्त की मांग करते हुए उन्होंने झारखंड हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी। बुधवार को हुई सुनवाई के दौरान राहुल गांधी की ओर से उनके अधिवक्ता ने इस मामले में हस्तक्षेप याचिका दाखिल करने के लिए कोर्ट से दो हफ्ते का समय मांगा है। इसपर कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई 8 फरवरी को मुकर्रर की है।

यह मामला राहुल गांधी द्वारा वर्ष 2018 में कांग्रेस के अधिवेशन में भाजपा के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ टिप्पणी करने से जुड़ा है। राहुल गांधी ने कहा था कि कांग्रेस में कोई हत्यारा राष्ट्रीय अध्यक्ष नहीं बन सकता है। कांग्रेसजन किसी हत्यारे को राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वीकार नहीं कर सकते हैं, यह भाजपा में ही पॉसिबल है।

इस टिप्पणी को अपमानजनक और मानहानि करने वाला बताते हुए चाईबासा के भाजपा नेता प्रताप कुमार ने जिला कोर्ट में राहुल गांधी के खिलाफ शिकायतवाद दर्ज कराई थी। इसपर चाईबासा कोर्ट ने संज्ञान लिया था। शिकायतकर्ता भाजपा नेता प्रताप कुमार ने झारखंड हाईकोर्ट में इस मामले में प्रतिशपथ पत्र दाखिल कर कहा है कि अमित शाह के खिलाफ जितने भी केस थे, उनमें बरी हो चुके हैं। ऐसे में राहुल गांधी की ओर से दिया गया स्टेटमेंट अपमानजनक है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News