याचिका खारिज: कोर्ट से लगा बीजेपी नेता बृजभूषण को बड़ा झटका, पार्टी काट सकती है टिकट!

  • कोर्ट ने बृजभूषण सिंह की याचिका को किया खारिज
  • 7 मई को अदालत का आएगा बड़ा फैसला
  • कट सकता है बृजभूषण सिंह का टिकट

Dablu Kumar
Update: 2024-04-26 13:58 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष व बीजेपी सांसद बृजभूषण चरण सिंह को दिल्ली की अदालत से बड़ा झटका लगा है। दरअसल, बृजभूषण पर लगे कथित यौन उत्पीड़न मामले में शुक्रवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान कोर्ट ने बृजभूषण की ''आरोप तय करने से पहले कुछ पहलुओं की जांच'' की याचिका को खारिज कर दिया। अब 7 मई को कोर्ट बृजभूषण पर लगे आरोपों पर फैसला सुनाएगा। कोर्ट का यह फैसला बृजभूषण को राजनीतिक तौर पर भी नुकसान पहुंचा सकता है। क्योंकि, अगर उनके ऊपर कोई कानूनी कार्रवाई होती है, तो पार्टी से टिकट मिलना मुश्किल है। खबर है कि, ऐसा होने पर उनकी जगह उनके किसी परिवार के सदस्य को उम्मीदार बनाया जा सकता है।

आरोपों पर बोले बृजभूषण के वकील

अपने ऊपर लगे आरोपों पर बृजभूषण ''कुछ और पहलुओं पर जांच'' की मांग कर रहे थे। बृजभूषण की तरफ से कोर्ट में दायर आवेदन में कहा गया था कि शिकायतकर्ता ने जो आरोप लगाया है कि उसे डब्ल्यूएफआई ऑफिस में परेशान किया गया है। उस दिन मैं भारत में नहीं था।

बृजभूषण के वकील ने अदालत में कहा पुलिस ने शिकायतकर्ता के साथ आए कोच के कॉल डिटेल रिकॉर्ड (सीडीआर) पर भरोसा किया था और कहा था कि वे 7 सितंबर 2022 को डब्ल्यूएफआई ऑफिस गए थे, जहां उसके साथ कथित तौर पर छेड़छाड़ की गई थी। हालांकि, बीजेपी नेता के वकील ने बताया कि सीडीआर को पुलिस ने रिकॉर्ड पर नहीं रखा है। 

कट सकता है बृजभूषण का टिकट?

कोर्ट के इस आदेश के बाद बृजभूषण चरण सिंह का राजनीतिक करियर भी संकट में पड़ सकता है। उनके टिकट कटने की संभावना भी जताई जा रही है। ऐसा इसलिए भी संभव है क्योंकि, अगर बृजभूषण पर कोई कानूनी कार्रवाई होती है तो उससे पार्टी के छवि पर भी प्रभाव पड़ेगा। इसके साथ ही पिछले दिनों टिकट के सवाल पर बृजभूषण का कहना था कि जो भगवान राम चाहेंगे, वही होगा। पार्टी ने अभी दूल्हा तय नहीं किया है लेकिन जिसे भी उतारा जाएगा, वह बड़ी जीत हासिल करेगा। इससे ये तो साफ है कि वह अपनी जगह किसी और को भी देख रहे हैं।

Tags:    

Similar News