लोकसभा चुनाव 2024: मोदी के बयान की आलोचना करने वाले मुस्लिम नेता को मिली सजा, राजस्थान बीजेपी ने पार्टी से दिखाया बाहर का रास्ता

मोदी के बयान की आलोचना करने वाले मुस्लिम नेता को मिली सजा, राजस्थान बीजेपी ने पार्टी से दिखाया बाहर का रास्ता
  • बीजेपी ने अपने मुस्लिम नेता के खिलाफ की कार्रवाई
  • पार्टी ने पीएम मोदी के बयान पर टिप्पणी करने पर उठाया कदम
  • 6 साल के लिए पार्टी से किया निलंबित

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राजस्थान में दिए हालिया बयानों की आलोचना करने वाले मुस्लिम नेता को बीजेपी ने पार्टी से बाहर कर दिया है। इस नेता का नाम उस्मान गनी है जो कि बीकानेर बीजेपी में अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला अध्यक्ष थे। गनी के खिलाफ बुधवार को बीजेपी ने यह एक्शन लिया। बता दें कि दिल्ली में एक न्यूज चैनल से बात करते हुए गनी ने कहा था कि बीजेपी राजस्थान की 25 सीटों में से 4-5 सीटें गंवा देगी। इसके साथ ही उन्होंने राज्य में चुनावी रैलियों के दौरान पीएम मोदी द्वारा मुसलमानों को लेकर की गई टिप्पणी की भी आलोचना की थी।

क्या बोले थे गनी?

हाल ही में दिल्ली गए गनी से जब पत्रकारों ने पीएम मोदी के मुसलमानों को लेकर दिए गए बयान के बारे में पूछा था तो गनी ने इस पर कहा था कि एक मुस्लिम होने के नाते वो पीएम की इस टिप्पणी से निराश हैं। उन्होंने आगे कहा कि जब वो मुस्लिमों के पास वोट मांगने के लिए जाते हैं तो वह उनसे पीएम की इस तरह की टिप्पणियों के बारे में बात करते हैं। उनसे इसको लेकर जबाव मांगते हैं।

इस दौरान गनी ने यह भी कहा था कि राज्य में जाट वोटर बीजेपी से खुश नहीं हैं। प्रथम चरण में हुए मतदान में जाट समुदाय ने कुछ सीटों पर पार्टी के खिलाफ वोट दिया है। इसके साथ ही गनी ने यह भी कहा था कि वह जो कह रहे हैं यदि उसके लिए बीजेपी उन्हें सजा के तौर पर पार्टी से निकाल भी दे तो उन्हें इसका डर नहीं है।

वहीं गनी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर आने के बाद राजस्थान बीजेपी की अनुशासन समिति ने इसे पार्टी विरोधी बताते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की। समिति के प्रमुख ओंकार सिंह लखावत ने मीडिया को बताया कि बीकानेर शहर के बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष उस्मान अली द्वारा मीडिया में पार्टी की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया है। जिस पर संज्ञान लेते हुए पार्टी ने उनके इस कृत्य को अनुशासनहीनता मानते हुए उन्हें पार्टी से 6 साल के लिए निलंबित कर दिया है।

Created On :   24 April 2024 8:24 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story