ग्वालियर में मुख्यमंत्री शिवराज ने रात में शहर भ्रमण में सुनी पीड़ितों की दस्तान

मध्य प्रदेश ग्वालियर में मुख्यमंत्री शिवराज ने रात में शहर भ्रमण में सुनी पीड़ितों की दस्तान

IANS News
Update: 2022-01-25 06:30 GMT
ग्वालियर में मुख्यमंत्री शिवराज ने रात में शहर भ्रमण में सुनी पीड़ितों की दस्तान

डिजिटल डेस्क, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सेामवार की रात को ग्वालियर भ्रमण पर निकले और उन्होंने पीड़ित लोगों की दास्तान सुनी। इस मौके पर चौहान के साथ केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी थे। मुख्यमंत्री चौहान सोमवार की रात केन्द्रीय कृषि एवं किसान-कल्याण मंत्री तोमर के साथ ग्वालियर शहर के भ्रमण पर निकले। उन्होंने रैन बसेरा और दीनदयाल रसोई का निरीक्षण किया और संभागीय ग्रामीण हाट बाजार पहुँचकर महिला सशक्तिकरण की नई इबारत लिख रहीं स्व-सहायता समूह की दीदियों की सफलता की दास्तां सुनीं।

मुख्यमंत्री चौहान सबसे पहले बस स्टेण्ड परिसर स्थित रैन बसेरा पहुँचे और वहाँ निवासरत लोगों के हालचाल जाना। मुरादाबाद, उत्तरप्रदेश से कोर्ट में तारीख पर आए जयवीर सिंह का कहना था कि उनको इंटरनेट के जरिए रैन बसेरा के बारे में पता चला। इसी तरह भिण्ड निवासी नरेन्द्र सिंह का कहना था कि रात हो जाने की वजह से उन्होंने यहाँ बस स्टेण्ड परिसर में लगे बोर्ड को पढ़कर रैन बसेरा में शरण ली।

मुख्यमंत्री चौहान बस स्टेण्ड परिसर में संचालित दीनदयाल रसोई में पहुॅचकर भोजन ग्रहण कर रहे लोगों से चर्चा की। जब मुख्यमंत्री यहां पहुॅचे तब शिवपुरी से अपने पिता दुर्जन लाल कुशवाह के साथ पुलिस भर्ती की परीक्षा देने के लिये ग्वालियर आई बालिका मानवती कुशवाह भी उस समय भोजन कर रही थी। मुख्यमंत्री केा अपने बीच पाकर मानवती की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। बस स्टेण्ड परिसर में मुख्यमंत्री चौहान ने जरूरतमंदों को कंबल भी वितरित किए।

मुख्यमंत्री चौहान संभागीय ग्रामीण हाट बाजार के बाद फूलबाग चौपाटी पर पहुँचे और वहाँ चटपटे लजीज व्यंजनों का स्वाद लिया। उन्होंने खासतौर पर फ्राइड राईस का सेवन किया।

शहर भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री चौहान ने जेएएच परिसर में वन स्टॉप सेंटर का जायजा भी लिया। महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा संचालित इस सेंटर में विपत्तिग्रस्त महिलाओं को आश्रय दिया जाता है। मुख्यमंत्री चौहान ने वन स्टॉप सेंटर के भवन निर्माण में हो रही देरी पर नाराजगी व्यक्त की और पीआईयू के तत्कालीन कार्यपालन यंत्री को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

आईएएनएस

Tags:    

Similar News