जगन मोहन रेड्डी ने आंध्र प्रदेश को बर्बाद कर दिया : टीडीपी

तेलुगू देशम पार्टी जगन मोहन रेड्डी ने आंध्र प्रदेश को बर्बाद कर दिया : टीडीपी

IANS News
Update: 2022-10-30 11:30 GMT
जगन मोहन रेड्डी ने आंध्र प्रदेश को बर्बाद कर दिया : टीडीपी

डिजिटल डेस्क अमरावती। तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के वरिष्ठ नेता यनमाला रामकृष्णुडू ने रविवार को आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री वाई.एस जगन मोहन रेड्डी ने आंध्र प्रदेश को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया, जो कभी प्रगति के पथ पर अग्रसर था। पूर्व वित्त मंत्री ने कहा कि जगन मोहन रेड्डी भ्रामक अभियानों का सहारा ले रहे हैं और अपनी विफलताओं से जनता का ध्यान हटाने के लिए राज्य के लोगों के बीच धार्मिक और क्षेत्रीय मतभेद पैदा कर रहे हैं। रामकृष्णुडू ने कहा कि उन्होंने इन साढ़े तीन वर्षों में राज्य को पूरी तरह से नष्ट कर दिया है, जिसे दूरदर्शी एन. चंद्रबाउ नायडू ने बहुत मेहनत से बनाया था।

टीडीपी पोलित ब्यूरो के सदस्य ने कहा कि पोलावरम परियोजना, जो आंध्र प्रदेश के लोगों की जीवन रेखा है, उसको रोकना जगन रेड्डी के अत्याचारी शासन का उत्कृष्ट उदाहरण है। उन्होंने दावा किया कि लोग वाईएसआरसीपी शासन को अलविदा कहने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। जब भी चुनाव होंगे, यह तय है कि वाईएसआरसीपी उम्मीदवारों को उनकी जमा राशि भी वापस नहीं मिलेगी।

टीडीपी नेता ने कहा कि राज्य में किसान असुरक्षित महसूस कर रहे हैं क्योंकि शून्य ब्याज और फसल ऋण जैसी योजनाओं को ठीक से लागू नहीं किया जा रहा है जिससे किसान निजी ऋण लेने के लिए मजबूर हो रहे हैं। कृषि पंप सेटों के लिए मीटर लगाए जा रहे हैं जो किसानों पर भारी बोझ बन गए हैं। उन्होंने याद दिलाया कि, टीडीपी शासन के दौरान 12 लाख से अधिक किसानों को कृषि ऋण दिया गया था, अब दो लाख किसानों को भी ऋण स्वीकृत नहीं किया गया है। उन्होंने कहा, राज्य से सबसे ज्यादा किसान आत्महत्याओं की सूचना मिली है और यह कृषि क्षेत्र को दी जा रही सहायता के बारे में बताता है।

टीडीपी नेता ने आरोप लगाया कि जगन ने शिक्षा, चिकित्सा और खेती जैसे प्रमुख क्षेत्रों की पूरी तरह उपेक्षा की है। मुख्यमंत्री इन क्षेत्रों को विकसित करने की तुलना में संगठनों के नाम बदलने में अधिक रुचि दिखा रहे हैं। आंध्र प्रदेश, जो 2017-18 में नीति आयोग द्वारा जारी राष्ट्रीय स्वास्थ्य सूचकांक में चौथे स्थान पर था, अब 10वें स्थान पर आ गया है।

रामकृष्णुडू ने कहा कि वाईएसआरसीपी सरकार ऋणों और विकास के संबंध में झूठ को स्पष्ट रूप से पेश कर रही है, सिंचाई परियोजना के काम रुक गए हैं। टीडीपी सरकार ने यह सुनिश्चित किया था कि राज्य के किसी भी हिस्से में राशन की दुकानों के सामने कतार न लगे, लेकिन अब स्थिति पूरी तरह से अलग है। उन्होंने कहा कि चावल के अलावा अब राशन की दुकानों से किसी अन्य उत्पाद की आपूर्ति नहीं की जा रही है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News