राज्य विधानसभाओं के पीठासीन अधिकारियों से मिलेंगे लोकसभा अध्यक्ष

मुलाकात राज्य विधानसभाओं के पीठासीन अधिकारियों से मिलेंगे लोकसभा अध्यक्ष

IANS News
Update: 2022-07-13 16:00 GMT
राज्य विधानसभाओं के पीठासीन अधिकारियों से मिलेंगे लोकसभा अध्यक्ष

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला 15 जुलाई को राज्य विधानसभाओं के पीठासीन अधिकारियों से मिलेंगे और दलबदल विरोधी कानून, विधायिकाओं में व्यवधान, विधायी प्रक्रिया में लोगों की भागीदारी और नियमों एवं प्रक्रियाओं की एकरूपता पर चर्चा करेंगे।

बैठक के बाद, लोकसभा अध्यक्ष भारतीय प्रतिनिधिमंडल की एक और बैठक की अध्यक्षता करेंगे, जो 20 से 26 अगस्त तक कनाडा के हैलिफैक्स में आगामी 65वें राष्ट्रमंडल संसदीय सम्मेलन में भाग लेंगे। लोकसभा अध्यक्ष सम्मेलन में भारतीय संसदीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे।

सम्मेलन सतत विकास, नवीन प्रौद्योगिकी के उपयोग, महिलाओं, युवाओं और जलवायु परिवर्तन से संबंधित मुद्दों आदि को प्राप्त करने में संसद की भूमिका से व्यापक क्षेत्रों पर चर्चा करने के लिए तैयार है। भारत की संसद और सभी राज्य विधानमंडल राष्ट्रमंडल संसदीय संघ के सदस्य हैं और उनके हैलिफैक्स में सम्मेलन में भाग लेने की उम्मीद है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News