मेघालय : एनपीपी के 2 समेत 3 विधायकों ने विधानसभा छोड़ी, भाजपा में जाने की संभावना

मेघालय सियासत मेघालय : एनपीपी के 2 समेत 3 विधायकों ने विधानसभा छोड़ी, भाजपा में जाने की संभावना

IANS News
Update: 2022-11-28 17:00 GMT
मेघालय : एनपीपी के 2 समेत 3 विधायकों ने विधानसभा छोड़ी, भाजपा में जाने की संभावना

डिजिटल डेस्क, शिलांग। एक बड़े राजनीतिक घटनाक्रम में मेघालय के तीन मौजूदा विधायकों ने सोमवार को अपनी-अपनी पार्टियों और राज्य विधानसभा से इस्तीफा दे दिया, जिनमें सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के दो विधायक शामिल हैं। उनके जल्द ही भाजपा में शामिल होने की संभावना है।

एनपीपी विधायक बेनेडिक आर. मारक और फेरलिन सी.ए. संगमा और तृणमूल कांग्रेस के विधायक एच.एम. शांगप्लियांग ने विधानसभा अध्यक्ष मेटबाह लिंगदोह को अपना इस्तीफा सौंप दिया। राज्य में दो अन्य पूर्वोत्तर राज्यों - त्रिपुरा और नागालैंड के साथ अगले साल फरवरी में विधानसभा चुनाव होने हैं।

शांगप्लियांग ने मीडिया से बात करते हुए कहा, हम राज्य में विकास चाहते हैं और भाजपा विकास के लिए है। पड़ोसी असम में मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने बड़े पैमाने पर राज्य के सर्वागीण विकास का संकल्प लेते हुए 25,000 युवाओं को नौकरी के पत्र दिए। एक दिन में मेघालय सरकार ऐसा क्यों नहीं कर सकती? दो विधायकों के साथ भाजपा ने हाल ही में घोषणा की है कि वह अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव अपने दम पर लड़ेगी और सभी 60 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी। मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा (2010-2018), 11 कांग्रेस विधायकों के साथ पिछले साल नवंबर में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। पार्टी अब मेघालय में मुख्य विपक्षी पार्टी है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News