बंगाल में भाजपा की सांगठनिक गतिविधियों में मिथुन की बड़ी भूमिका

पश्चिम बंगाल बंगाल में भाजपा की सांगठनिक गतिविधियों में मिथुन की बड़ी भूमिका

IANS News
Update: 2022-11-21 15:30 GMT
बंगाल में भाजपा की सांगठनिक गतिविधियों में मिथुन की बड़ी भूमिका

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में किसी भी चुनाव से पहले प्रचार का चेहरा होने के अलावा सुपरस्टार मिथुन चक्रवर्ती अब राज्य में भाजपा की संगठनात्मक गतिविधियों में जमीनी स्तर पर बड़ी भूमिका निभाएंगे। हालांकि, वह 2021 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले भगवा खेमे में शामिल हो गए, लेकिन उन चुनावों से पहले उनकी गतिविधियां मुख्य रूप से पार्टी के लिए मेगा अभियान रैलियों में भाग लेने तक ही सीमित थीं।

हाल ही में सुपरस्टार कोलकाता में थे, जब उन्होंने कहा कि वह अब राज्य में पार्टी की गतिविधियों पर अधिक ध्यान देंगे। अगले दो वर्षो में होने वाले दो बड़े चुनावों 2023 में पश्चिम बंगाल में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव और 2024 में लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा की राज्य इकाई को लगता है कि सुपरस्टार को पार्टी की संगठनात्मक गतिविधियों में शामिल करने के लिए यह सही समय है। भाजपा की राज्य कमेटी के एक सदस्य ने कहा कि मिथुन चक्रवर्ती के लिए इस सिलसिले में अगले कुछ दिनों के लिए विस्तृत कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की जा चुकी है। इसकी शुरुआत 23 नवंबर को होगी, जब चक्रवर्ती और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद सुकांत मजूमदार पश्चिम बंगाल के आदिवासी बहुल पुरुलिया जिले में पंचायत स्तर के भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे।

चक्रवर्ती और सुकांत मजूमदार दोनों 24 नवंबर को एक अन्य आदिवासी बहुल जिले बांकुरा में होंगे, जहां उस दिन स्थानीय पार्टी नेताओं के साथ बैठक में भाग लेने के अलावा वे 25 नवंबर को वहां एक रैली को भी संबोधित करेंगे। रैलियां 26 नवंबर को आसनसोल में और 27 नवंबर को बीरभूम जिले में होंगी। पार्टी नेतृत्व राज्य में आदिवासी बहुल क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित कर रहा है, इसका कारण यह है कि भाजपा ने 2019 के लोकसभा चुनावों और 2021 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में इन क्षेत्रों में सबसे अच्छा प्रदर्शन किया था।

17 अक्टूबर को भाजपा की राज्य इकाई ने कोर कमेटी में बड़े फेरबदल की घोषणा की थी और कमेटी में मिथुन चक्रवर्ती को शामिल किया था। कुल 24 नेताओं को कोर कमेटी में जगह दी गई है, इस तरह यह राज्य में पार्टी की अब तक की सबसे बड़ी कोर कमेटी बन गई है। 24 सदस्यीय समिति में चार स्थायी आमंत्रित सदस्य शामिल हैं - पश्चिम बंगाल के लिए पार्टी के प्रभारी सुनील बंसल, राज्य के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक मंगल पांडे, अमित मालवीय और आशा लाकड़ा।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News