छठ पर्व के नाम पर साड़ी और पैसों से मतदाताओं को लुभा रहे नीतीश के मंत्री : तेजस्वी यादव

विपक्ष का निशाना छठ पर्व के नाम पर साड़ी और पैसों से मतदाताओं को लुभा रहे नीतीश के मंत्री : तेजस्वी यादव

IANS News
Update: 2021-10-29 10:01 GMT
छठ पर्व के नाम पर साड़ी और पैसों से मतदाताओं को लुभा रहे नीतीश के मंत्री : तेजस्वी यादव

डिजिटल डेस्क, पटना। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मंत्रियों पर छठ पर्व के नाम पर कुशेश्वर अस्थान और तारापुर विधानसभा क्षेत्रों में साड़ियां और पैसे बांटकर मतदाताओं को लुभाने का प्रयास करने का आरोप लगाया है।

उन्होंने मतदान से ठीक एक दिन पहले मतदाताआों को लुभाने का आरोप लगाया है। बिहार विधानसभा की दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है। इसी सिलसिले में तेजस्वी यादव ने एक बार फिर सीएम नीतीश कुमार पर गंभीर आरोप लगाया है। तेजस्वी ने दावा करते हुए कहा, मेरे पास होटलों में ठहरे कैबिनेट मंत्रियों और नागरिक तथा पुलिस प्रशासन के सरकारी अधिकारियों को प्रभावित करने के बारे में सटीक जानकारी है। वे इन दो निर्वाचन क्षेत्रों में हर घर में पैसे और साड़ियों के वितरण की निगरानी में शामिल हैं।

तेजस्वी ने कहा, नीतीश कुमार, जिन्होंने राज्य में शराब पर प्रतिबंध लगा दिया है, उनके मंत्री शराब वितरण की निगरानी कर रहे हैं। इन दोनों निर्वाचन क्षेत्रों में पुलिस थानों और पुलिस चौकियों के अधिकारी शराब वितरण में शामिल हैं। वे खुलेआम आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं और चुनाव आयोग को इस पर गौर करना चाहिए। तेजस्वी ने कहा कि वह एक हेलीकॉप्टर के जरिए ऐसे इलाकों में पहुंचेंगे, जहां इस उपचुनाव में धांधली या बूथ को लूटने का प्रयास होता है। दो सीटों पर उपचुनाव के लिए प्रचार बुधवार शाम पांच बजे समाप्त हो गया था। मॉक पोल शनिवार सुबह सात बजे से शुरू होगा और उसके बाद सामान्य मतदान होगा

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News