भाजपा विधायक को 100 करोड़ रुपये की कैबिनेट बर्थ का लालच देने वाले 4 लोगों को पुलिस ने पकड़ा

मुंबई भाजपा विधायक को 100 करोड़ रुपये की कैबिनेट बर्थ का लालच देने वाले 4 लोगों को पुलिस ने पकड़ा

IANS News
Update: 2022-07-20 10:01 GMT
भाजपा विधायक को 100 करोड़ रुपये की कैबिनेट बर्थ का लालच देने वाले 4 लोगों को पुलिस ने पकड़ा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई पुलिस ने पुणे से भारतीय जनता पार्टी के एक विधायक को कथित तौर पर 100 करोड़ रुपये में कैबिनेट बर्थ देने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बुधवार को इसकी जानकारी दी है। दौंड निर्वाचन क्षेत्र के भाजपा विधायक राहुल कुल द्वारा पिछले हफ्ते शिकायत दर्ज कराने के बाद मुंबई पुलिस की एंटी एक्सटॉर्शन सेल हरकत में आई।

पुलिस के अनुसार, 16 जुलाई को कुल के सहयोगी बालकृष्ण थोराट को दिल्ली के एक रियाज शेख का फोन आया, जिसमें विधायक से एक आकर्षक पेशकश के साथ मिलने की मांग की गई थी। बाद में, विधायक ने शेख से दक्षिण मुंबई के एक पांच सितारा होटल में मुलाकात की, जहां शेख ने कुछ शीर्ष राजनेताओं के संपर्क में होने का दावा किया।

उन्होंने कुल से दावा किया कि वह 100 करोड़ रुपये में भाजपा द्वारा समर्थित महाराष्ट्र सरकार में एक बेर कैबिनेट बर्थ की व्यवस्था कर सकते हैं और फिर 90 करोड़ रुपये तक सौदेबाजी कर सकते हैं।विधायक ने सौदे को स्वीकार करने का नाटक किया और बाद में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, एईसी ने जांच में तेजी दिखाई और सोमवार दोपहर डीलक्स होटल में पहुंचे धोखेबाजों के लिए जाल बिछाया।

पुलिस चार लोगों को गिरफ्तार करने में सफल रही, जिसमें कोल्हापुर के शेख, जफर अहमद उस्मान और सागर संगवाई, दोनों मुंबई और ठाणे के योगेश कुलकर्णी जिस जिले के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे रहते हैं।बैठक में कुल, उनके सहयोगी और पार्टी के एक अन्य विधायक शेख के साथ कथित सौदे पर चर्चा करने के लिए मौजूद थे, जिन्हें मौके से उठाया गया था।पूछताछ के दौरान, शेख ने कुलकर्णी और सांगवई की संलिप्तता का खुलासा किया, जिन्हें सोमवार देर रात गिरफ्तार किया गया था, जिसके बाद मंगलवार को उस्मानी की गिरफ्तारी हुई।चारों को पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है और अधिकारी अब इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या आरोपियों ने किसी अन्य विधायक को मंत्री पद के लिए धोखा दिया या बेचा है।राजनीतिक सूत्रों के अनुसार, भाजपा और शिंदे के समूह के 100 से अधिक विधायक कैबिनेट रैंक के पदों के लिए कम से कम 75 और बाकी राज्य मंत्रियों के लिए झुकाव के साथ मंत्रालय में शामिल होने की मांग कर रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News