गुजरात के रिबड़ा गांव में राजनीतिक लड़ाई जागीर की लड़ाई में बदली, बढ़ा तनाव

राजकोट गुजरात के रिबड़ा गांव में राजनीतिक लड़ाई जागीर की लड़ाई में बदली, बढ़ा तनाव

IANS News
Update: 2022-12-22 10:00 GMT
गुजरात के रिबड़ा गांव में राजनीतिक लड़ाई जागीर की लड़ाई में बदली, बढ़ा तनाव

डिजिटल डेस्क, राजकोट (गुजरात)। गुजरात के राजकोट के रिबडा गांव में दो राजपूत नेताओं के बीच राजनीतिक लड़ाई जागीर की लड़ाई में बदल जाने के बाद तनाव व्याप्त हो गया।

दो राजपूत नेताओं (अनिरुद्धसिंह जडेजा और जयराजसिंह) जो राजकोट जिले की गोंडल विधानसभा सीट के लिए लड़ रहे थे, उनके बीच चुनाव पूर्व वाकयुद्ध और राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता छिड़ गई थी। हालांकि, प्रत्येक बीतते दिन के साथ, यह अब क्षेत्रीय युद्ध में बदल रहा है। आशंका अधिक है कि इससे रक्तपात हो सकता है, क्योंकि दोनों नेताओं का आपराधिक इतिहास रहा है।

रिबडा गांव के राजपूत नेता अनिरुद्धसिंह जडेजा, उनके बेटे राजदीपसिंह और परिवार के अन्य सदस्यों के खिलाफ गोंडल तालुका पुलिस स्टेशन में एक आपराधिक शिकायत दर्ज की गई थी। शिकायतकर्ता अमित खुंट ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि राजदीपसिंह और उनके सहयोगियों ने बुधवार शाम को दो बार उन्हें कुचलने का प्रयास किया और बंदूक दिखाकर धमकाया।

लेउवा पाटीदार समुदाय के अमित खुंट और अन्य युवाओं ने अनिरुद्धसिंह जडेजा के प्रतिद्वंद्वी जयराजसिंह की पत्नी और गोंडल से चुनाव जीतने वाली भाजपा उम्मीदवार गीताबा जडेजा को समर्थन दिया था।

जयराजसिंह ने दावा किया है कि रिबड़ा गांव में पहली बार निष्पक्ष और स्वतंत्र चुनाव हुए और उनकी पत्नी को रिबड़ा गांव के पोलिंग बूथ से 300 से ज्यादा वोट मिले। उनके कट्टर प्रतिद्वंद्वी अनिरुद्धसिंह ने कांग्रेस उम्मीदवार को समर्थन दिया था।

जयराजसिंह का दावा है कि चूंकि अनिरुद्धसिंह ने अपने पैतृक गांव में युवाओं और मतदाताओं पर नियंत्रण खो दिया है, इसलिए वह और उनके परिवार के सदस्य उनके (जयराजसिंह) समर्थकों को निशाना बना रहे हैं और उन्हें धमका रहे हैं।

दूसरी ओर, अनिरुद्धसिंह ने दावा किया है कि बुधवार शाम को कुछ कारों में एक ग्रुप उन पर हमला करने के इरादे से आया था और उनके दावे के समर्थन में उनके पास सीसीटीवी फुटेज है।

पुलिस ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है। राजकोट के प्रभारी जिला पुलिस अधीक्षक के जी जाला ने कहा, रिबड़ा गांव में केवल स्थानीय डिवीजन बल और विशेष अभियान समूह और स्थानीय अपराध शाखा की टीम तैनात है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News