राजद को झटका, विधायक अनिल सहनी की सदस्यता रद्द

बिहार राजद को झटका, विधायक अनिल सहनी की सदस्यता रद्द

IANS News
Update: 2022-10-14 10:31 GMT
राजद को झटका, विधायक अनिल सहनी की सदस्यता रद्द

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनता दल (राजद) को एक बड़ा झटका लगा है। बिहार के कुढ़नी से राजद विधायक अनिल सहनी की विधानसभा की सदस्यता समाप्त कर दी गई है। राज्यसभा सांसद रहने के दौरान एलटीसी घोटाला मामले में उनकी सदस्यता को रद्द की गई है। इसकी अधिसूचना बिहार विधानसभा सचिवालय द्वारा जारी कर दी गई है।

अनिल सहनी पर एलटीसी घोटाले का आरोप है। जिसमें बिना यात्रा किए फर्जी टिकट के जरिए सरकारी राशि को खर्च किया है। सहनी पहले राज्यसभा सदस्य थे। इसके बाद 2020 में वे राजद में शामिल हुए और मुजफ्फरपुर की कुढ़नी से विधायक चुने गए।

बिहार विधानसभा सचिवालय की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि दिल्ली की राउज एवेन्यू जिला न्यायालय की ओर से दोषी करार दिए जाने के बाद जनप्रतिनिधित्व कानून की विभिन्न धाराओं के तहत यह कार्रवाई की गई है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले मोकामा से राजद के विधायक अनंत सिंह के एक मामला में सजा पाए जाने के बाद उनकी सदस्यता रद्द की गई थी। फिलहाल मोकामा में उपचुनाव हो रहा है। इसके अलावा गोपालगंज में भी उपचुनाव हो रहा है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News