परियोजनाओं को जल्द पूरा करने के लिए कुंजी है पीएम गति शक्ति

सर्बानंद सोनोवाल परियोजनाओं को जल्द पूरा करने के लिए कुंजी है पीएम गति शक्ति

IANS News
Update: 2022-02-24 18:30 GMT
परियोजनाओं को जल्द पूरा करने के लिए कुंजी है पीएम गति शक्ति

 डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय बंदरगाह, जहाजरानी और जलमार्ग मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने गुरुवार को विशाखापत्तनम पोर्ट ट्रस्ट (वीपीटी) में 55 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन करते हुए सभी बाधाओं को दूर करने और परियोजनाओं को समय पर पूरा करने के लिए पीएम गति शक्ति के महत्व पर जोर दिया, जिसका उद्देश्य सड़क और रेलवे को एक-दूसरे से जोड़ना है।

वीपीटी में मोबाइल कंटेनर स्कैनर सुविधा और सागरमाला कन्वेंशन हॉल का उद्घाटन करते हुए सोनोवाल ने कहा कि आज की प्रतिस्पर्धी दुनिया में सर्वश्रेष्ठ में से सर्वश्रेष्ठ ही सफल होंगे।

सागरमाला परियोजनाओं पर प्रधानमंत्री द्वारा की गई पहल पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा, आंध्र प्रदेश द्वारा प्रस्तुत अधिकांश प्रस्तावों को मंजूरी दी गई है और सरकार राज्य के विकास के लिए किसी भी सहायता के लिए हमेशा तैयार है।

रेडियोधर्मी सामग्री की जांच के लिए मोबाइल कंटेनर स्कैनर 30 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से स्थापित किया गया है और बंदरगाह के कर्मचारियों के कल्याण के लिए 25 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से सालग्रामपुरम में कन्वेंशन हॉल बनाया गया है।

इस अवसर पर वीपीटी के अध्यक्ष के. राम मोहन राव और अन्य उपस्थित थे।

सोनोवाल ने बंदरगाह का दौरा किया और वहां की गई विभिन्न पहलों पर चर्चा की। उन्होंने हरित पहल को प्रोत्साहित करने के एक हिस्से के रूप में एक पेड़ भी लगाया।

इस वित्तवर्ष के दौरान वीपीटी ने विभिन्न अन्य हरित पहलों के अलावा, 4.5 लाख एवेन्यू पौधरोपण के लिए चार करोड़ रुपये खर्च किए हैं।

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News