हिमाचल प्रदेश में मतगणना से पहले राज्य की सीमाएं सील, सुरक्षा व्यवस्था के किए गए कड़े इंतजाम, आज रहेगा ड्राई डे

हिमाचल प्रदेश चुनाव रिजल्ट-2022 हिमाचल प्रदेश में मतगणना से पहले राज्य की सीमाएं सील, सुरक्षा व्यवस्था के किए गए कड़े इंतजाम, आज रहेगा ड्राई डे

Anupam Tiwari
Update: 2022-12-07 17:06 GMT
हिमाचल प्रदेश में मतगणना से पहले राज्य की सीमाएं सील, सुरक्षा व्यवस्था के किए गए कड़े इंतजाम, आज रहेगा ड्राई डे

डिजिटल डेस्क, शिमला। हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को विधानसभा चुनाव का मतदान हुआ था, आज चुनावी नतीजे घोषित किए जाएंगे। जिसके मद्देनजर मतगणना के एक दिन पहले ही राज्य की सीमाएं सील कर दी गई थी। आज सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से पूरे दिन शराब के ठेके बंद रहेंगे। राज्य के बाहर से भी प्रदेश में शराब नहीं पहुंचेगी, जिसको लेकर राज्यों की सीमाओं पर कड़ी निगरानी रखने के लिए सुरक्षाबलों को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

जिला कांगड़ा, सिरमौर, सोन, ऊना व चंबा के साथ लगती पड़ोसी राज्यों की सीमाओं पर केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल और हिमाचल प्रदेश पुलिस के अतिरिक्त जवान तैनात किए गए हैं। मतगणना की वजह से हिमाचल प्रदेश में गुरूवार को ड्राई डे रहेगा। यानी से बाजार से लेकर कार्यालय व स्कूल बंद रहेंगे। शांतिपूर्ण तरीक से मतगणना कराने के लिए चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी मुस्तैद हैं। 

सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए

खबरों के मुताबिक, सीसीटीवी कैमरों से भी बाहरी राज्यों से प्रदेश में आने वालों पर नजर रखी जा रही है। मतगणना केंद्रों में 20 से 25 सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे। इसके अलावा हर केंद्र पर अग्निशमन वाहन के साथ दमकल कर्मचारी मौजूद रहेंगे। सुरक्षा को लेकर सीसीटीवी कैमरों के अलावा ड्रोन से भी नजर रखी जाएगी। मतगणना के दौरान शहरों में पल-पल का परिणाम जानने के लिए स्क्रीनें लगाई गई हैं। ताकि जनता को किसी तरह की दिक्कत न हो। 

चुनाव नतीजे पर टिकी निगाहें

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव पर बीजेपी व कांग्रेस दोनों पार्टियों की निगाहें टिकी हुई हैं। दोनों पार्टियों ने चुनाव के दौरान सत्ता में वापसी के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। हालांकि, हाल ही में आए एक्जिट पोल रिपोर्ट में कांग्रेस व बीजेपी के बीच टक्कर दिखाया गया है। ऐसे में अगर सब कुछ एक्जिट पोल के मुताबिक सही रहा फिर तो यहां पर दोनों पार्टियों को सरकार बनाने के लिए मशक्कत करनी पड़ेगी। हालांकि, गुरूवार को आ रहे चुनाव नतीजे के बाद सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा। अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या बीजेपी सत्ता में फिर से बनी रह पाएगी या फिर कांग्रेस सत्ता में वापसी करके सत्ता परिवर्तन के क्रम को जारी रखेगी। 

 

Tags:    

Similar News