बीजेपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट ने बढ़ाया कांग्रेस का टेंशन, हिंदुत्व के चेहरे को जोड़ कर बनी बीजेपी की लिस्ट से बिगड़ सकता है कांग्रेस का खेल!

योगी-सरमा की जोड़ी होगी हिट? बीजेपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट ने बढ़ाया कांग्रेस का टेंशन, हिंदुत्व के चेहरे को जोड़ कर बनी बीजेपी की लिस्ट से बिगड़ सकता है कांग्रेस का खेल!

Bhaskar Hindi
Update: 2023-04-19 06:52 GMT
बीजेपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट ने बढ़ाया कांग्रेस का टेंशन, हिंदुत्व के चेहरे को जोड़ कर बनी बीजेपी की लिस्ट से बिगड़ सकता है कांग्रेस का खेल!

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों ही अपनी कमर कस चुकी हैं। बीते दिनों राहुल गांधी ने कर्नाटक के कोलार में धूंआधार चुनावी रैली को संबोधित किया था। जिसमें उन्होंने मौजूदा बीजेपी की सरकार को कमीशन और बेरोजगारी के मुद्दे पर घेरा था। इसी क्रम में अब बीजेपी ने अपने 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह जैसे तमाम बड़े नेता शामिल हैं। जो आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करते हुए दिखाई देंगे।

हालांकि, इन सबसे इतर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और असम के मुख्यमंत्री हेमंता बिस्वा सरमा भी मौजूद हैं। जो अपनी हिंदू फायरब्रांड छवि से चुनावी नतीजों को अपने पाले में लाने की पूरी कोशिश करेंगे। इस लिस्ट में मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जैसे कई बड़े नाम शामिल हैं। लेकिन दो नामों पर खूब चर्चाएं तेज हो गई हैं। जिनमें एक यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दूसरा असम के सीएम हेमंता बिस्वा सरमा हैं।

जीत दिलाएगी योगी-सरमा की जोड़ी

बता दें कि, कर्नाटक चुनाव बड़े ही दिलचस्प होने जा रहा है क्योंकि हिंदुत्व के बड़े चेहरे के तौर पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को देखा जाता है। पार्टी ने इसी बात का ख्याल रखते हुए एक बार फिर उन्हें हिंदुओं को लुभाने के लिए चुनावी कैंपेन में उतारने का प्लान बनाया है। दरअसल, राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि, इस बार के कर्नाटक चुनाव कांग्रेस के माहौल में ढलता हुआ नजर आ रहा है। बीजेपी के खिलाफ कहीं न कहीं प्रदेश के मतदाताओं में एंटी इनकमबेंसी देखी जा रही है। जिसे भाजपा बखूबी भांप चुकी है। दक्षिण राज्य के राजनीति को सही तरीके से समझने वालों का कहना है कि, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ एक हिंदूवादी नेता हैं जो अपने भाषणों की वजह से काफी चर्चा में रहते हैं और चुनावी माहौल को अपने पाले में लाने का पूरा दमखम रखते हैं।

कांग्रेस के लिए बड़ी चुनौती

राजनीतिक विश्लेषकों का यह भी कहना है कि, योगी आदित्यनाथ के पद चिन्हों पर असम के मुख्यमंत्री हेमंता बिस्वा सरमा भी चल पड़े हैं। दोनों प्रदेशों के मुख्यमंत्री आज भाजपा में हिंदुओं की बात करने वाले सबसे अधिक सक्रिय नेता हैं। अगर ये दोनों नेता कर्नाटक विधानसभा चुनाव में उतरते हैं तो कांग्रेस के लिए मुश्किल हो सकती है क्योंकि ये वोटर्स को लुभाने में काफी माहिर हैं। विश्लेषकों के मुताबिक, योगी-सरमा की जोड़ी से कर्नाटक कांग्रेस समेत हाईकमान भी उलझनों में पड़ गई है और इन दोनों नेताओं की काट ढूंढना शुरू कर दी है ताकि चुनावी नतीजों को कांग्रेस के पक्ष में झुका ही रहने दिया जाए।

10 मई को वोटिंग

बता दें कि, कर्नाटक में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसकी तारीख मुकर्रर हो चुकी है। कर्नाटक में 224 विधानसभा सीटों पर 10 मई को वोटिंग होने वाली है जबकि 13 मई को इसके नतीजे घोषित किए जाएंगे। चुनाव को देखते हुए तमाम पार्टियां अपनी-अपनी जान लगा रही हैं। अब देखना दिलचस्प होगा कि तमाम दिग्गजों को उतारने के बाद बीजेपी के सिर पर जीत का सेहरा सजता है या कांग्रेस के।

Tags:    

Similar News