गर्मी-चर्बी निकालने पर नहीं बल्कि भर्ती निकालने पर हो यूपी चुनाव

प्रियंका गांधी गर्मी-चर्बी निकालने पर नहीं बल्कि भर्ती निकालने पर हो यूपी चुनाव

IANS News
Update: 2022-02-04 11:00 GMT
गर्मी-चर्बी निकालने पर नहीं बल्कि भर्ती निकालने पर हो यूपी चुनाव
हाईलाइट
  • गर्मी-चर्बी निकालने पर नहीं बल्कि भर्ती निकालने पर हो यूपी चुनाव - प्रियंका गांधी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां चुनाव प्रचार में लगी हुई हैं। कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी शुक्रवार को गाजियाबाद में घर घर जाकर प्रचार कर रही हैं, इसी बीच उन्होंने अपने विरोधियों पर हमला बोलते हुए कहा है कि, यह चुनाव गर्मी या चर्बी निकालने की नहीं बल्कि भर्ती निकालने पर होना चाहिए।

प्रियंका गांधी ने शुक्रवार को गाजियाबाद के विजयनगर इलाका, साहिबाबाद इलाके में जनसंपर्क कर रही हैं। उन्होंने लोगों के घर-घर और दुकानों में जाकर कांग्रेस को वोट देने की अपील भी की, कांग्रेस पार्टी के तमाम कार्यकर्ता चुनावी कैम्पेन लड़की हूं लड़ सकती हूं और मोहर लगेगी हाथ पर के नारेबाजी करने में लगे हुए हैं।

दरअसल साहिबाबाद से कांग्रेस के प्रवक्ता राजीव त्यागी की पत्नी संगीता त्यागी को कांग्रेस पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। साहिबाबाद में जनसंपर्क के दौरान प्रियंका गांधी ने एक बच्चे से मुलाकात की, जिसकी गर्भवती मां की कोरोना काल में मृत्यु हो गई थी, प्रियंका ने बच्चे समेत परिवार की पीड़ा सुनी और हरसंभव मदद करने का भरोसा दिया है।

ऐसी में सीएम योगी द्वारा गर्मी शांत कराने वाले बयान पर जहां आरएलडी अध्यक्ष चर्बी उतार देने वाला बयान दिया गया तो वहीं अब प्रियंका गांधी ने इन दोनों बयानों पर हमला करते हुए कहा कि, फिजूल की बातें न करें और विकास की बातें करें। जनता परेशान क्यों हैं ? महंगाई, बेरोजगारी इतनी क्यों हैं ? शिक्षा की सुविधाएं नहीं है सब पर कोरोना की मार पड़ी है। इस चुनाव में गर्मी या चर्बी निकालने की बात नहीं होनी चाहिए बल्कि भर्ती निकालने की बात होनी चाहिए।

चुनाव प्रचार के दौरान प्रियंका गांधी ने मीडिया से बात करते हुए आगे कहा कि, उत्तरप्रदेश में हमने अपने संगठन को मजबूत करने में लिए बहुत काम किया है। कांग्रेस युवाओं और महिलाओं की आवाज उठाने में लगी हुई है। हमने युवाओं के लिए घोषणा पत्र भी जारी किया है। जिसमें यह बताया जाएगा कि युवाओं को रोजगार कैसे दिया जाएगा।

यूपी में सभी राजनीतिक दल मैदान में पूरी ऊर्जा के साथ उतर चुके हैं। पहले चरण की तारीख के नजदीक आते ही चुनाव प्रचार में तेजी देखी जा रही है। सभी पार्टियां जनता के बीच तमाम वायदे भी कर रहे हैं। वहीं अपनी अपनी पार्टी को उपलब्धियां भी गिना रहे हैं।

उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में चुनाव होंगे। यूपी में इन चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा। 10 मार्च को चुनाव के नतीजे आएंगे। साथ ही पहले चरण की शुरूआत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों से होगी और धीरे-धीरे कारवां बढ़ते हुए पूर्वी उत्तर प्रदेश पर जाकर समाप्त होगा।

यूपी में इस बार भी चुनाव पिछली बार की तरह वेस्ट यूपी से शुरू होंगे। वहीं आखिरी चरण पूर्वांचल में होगा, पहले चरण में 58 और आखिरी चरण में 64 विधानसभा सीटों में वोटिंग होगी।

 

आईएएनएस

Tags:    

Similar News