लोकसभा चुनाव 2024: कोयंबटूर में पीएम के रोड शो को मिली मद्रास हाईकोर्ट से मंजूरी, जानिए प्रशासन ने अनुमति देने से क्यों किया था इनकार?

  • पीएम मोदी के रोड शो को हाईकोर्ट की मंजूरी
  • कोयंबटूर ने प्रशासन ने इजाजट देने से किया था इनकार
  • बीजेपी ने खटखटाया था मद्रास हाईकोर्ट का दरवाजा

Anchal Shridhar
Update: 2024-03-15 12:46 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव होने में अब कुछ ही दिनों का समय शेष बचा है। चुनाव आयोग शनिवार को इसकी तारीखों का ऐलान करेगा। इस चुनावी महामुकाबले के लिए सभी दलों ने अपनी कमर कस ली है। पीएम नरेंद्र मोदी भी आम चुनावों के लिए एनडीए उम्मीदवारों के लिए देश भर में चुनावी रैलियां कर रहे हैं। इसी क्रम में पीएम 18 मार्च को तमिलनाडू के कोयंबटूर में 3.6 किलोमीटर लंबा रोड शो करने वाले हैं। इस रोड शो के लिए पहले कोयंबटूर प्रशासन ने इनकार कर दिया था। जिसके बाद बीजेपी ने मद्रास हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। कोर्ट ने पीएम नरेंद्र मोदी के रोड शो को मंजूरी दे दी है।

प्रशासन ने  दिया था इन वजहों का हवाला

दरअसल, तमिलनाडू बीजेपी ने 14 मार्च को पीएम मोदी के रोड शो की मेजबानी करने की परमिशन मांगी थी। जिस पर अलग-अलग वजहों का हवाला देते हुए प्रशासन ने इजाजत देने से मना कर दिया था। मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से बताया गया कि कोयंबटूर प्रशासन ने इस रोड शो को न करने के पीछे 4 प्रमुख वजह बताई थीं। जो कि सुरक्षा के खतरे, कोयंबटूर के सांप्रदायिक इतिहास, आम लोगों और रोड शो के रूट में आने वाले स्कूलों के कारण स्टूडेंट्स को होने वाली परेशानी थीं।

प्रशासन के मुताबिक कोयंबटूर के सांप्रदायिक इतिहास को देखते हुए किसी भी राजनीतिक दल को यहां रोड शो या रैली करने की अनुमति नहीं दी गई है। इसके अलावा शहर में 18 से 19 मार्च को स्कूल की परीक्षाएं भी हैं और जिस रूट से पीएम का रोड शो निकलने वाला था वहां कई स्कूल स्थित हैं। ऐसे में रोड शो होने के चलते उन छात्रों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

बता दें कि पीएम मोदी के इस रोड शो का समापन उसी आरएस पुरम में होना था जहां साल 1998 में सिलसिलेवार बम धमाके हुए थे। दरअसल, 14 फरवरी 1998 को बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी का चुनावी कार्यक्रम प्रस्तावित था। लेकिन, इससे कुछ ही घंटे पहले यहां सीरियल बम ब्लास्ट हुए। जिसके बाद आडवाणी ने अपना कार्यक्रम रद्द कर दिया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस जगह बम धमाके हुए थे वहां आरडीएक्स से भरी एक कार मिली थी। 

Tags:    

Similar News