पुलिस कार्रवाई: टीएमसी नेता शेख शाहजहां को बशीरहाट कोर्ट लाया गया

  • मुझे खुशी है कि अच्छी चीजें हो रही हैं-राज्यपाल
  • शेख की गिरफ्तारी पर बोले राज्यपाल
  • बीजेपी ने टीएमसी सरकार पर साधा निशाना

ANAND VANI
Update: 2024-02-29 05:27 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना में टीएमसी नेता शेख शाहजहां को बशीरहाट कोर्ट लाया गया। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस ने गिरफ्तारी पर खुशी जताई। वहीं बीजेपी नेता राज्य सरकार पर निशाना साध रहे है। 

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस ने कहा, आज बंगाल में हम अंत की शुरुआत देख रहे हैं। संदेशखाली घटना के मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी सभी के लिए आंखें खोलने वाली है। हमें बंगाल में हिंसा को खत्म करना है। पिछले पंचायत चुनाव में मुझे घटनास्थल पर जाकर लोगों से, पीड़ित से बातचीत करने का अवसर मिला था। वहां जाकर मुझे पता चला कि इसे ही लोग 'गुंडाराज' कहते हैं, यह बंगाल के इलाकों में बहुत ज्यादा है। आने वाले दिनों में हमें कड़ी कार्रवाई करनी होगी

टीएमसी नेता शेख शाहजहां की गिरफ्तारी पर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस ने कहा, "यही लोकतंत्र है, हमने इंतजार किया लेकिन जिस काम को किया जाना था वह हुआ। यह हर किसी के लिए एक सबक है, अब आशा करते हैं कि कानून-व्यवस्था की नई सुबह बंगाल में होगी। मुझे खुशी है कि अच्छी चीजें हो रही हैं।

प. बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने टीएमसी नेता शेख शाहजहां की गिरफ्तारी पर कहा, यह गिरफ्तारी नहीं है, यह आपसी समायोजन है। जब तक केंद्रीय एजेंसियां उसे हिरासत में नहीं लेंगी तब तक वहां की पीड़ित जनता को न्याय नहीं मिलेगा। पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी, भाजपा विधायक शंकर घोष के साथ संदेशखाली के लिए रवाना हो गए है। 

टीएमसी नेता शेख शाहजहां की गिरफ्तारी पर बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, "आज टीएमसी किस बात पर इतरा रही है। जब भाजपा संदेशखाली की महिलाओं की आवाज़ बनी और कोर्ट ने बार-बार फटकार लगाई तब जाकर TMC ने शाहजहां शेख की गिरफ्तारी कराई। यह सिर्फ आईवॉश है, यह कॉस्मेटिक है।  यह प्रमाण है कि उसे राज्य द्वारा संरक्षण मिल रहा था।  विधानसभा से लेकर हर जगह ममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जी ने शाहजहां शेख को क्लीनचीट दी।  प्रियंका गांधी और INDI गठबंधन के अन्य नेता क्या अब इस मुद्दे पर बोलेंगे?

दक्षिण बंगाल ADG सुप्रतिम सरकार ने TMC नेता शेख शाहजहां की गिरफ्तारी पर कहा, "इस मामले में, शिकायत बिल्कुल भी धारा 354 से संबंधित नहीं थी... 7, 8 और 9 फरवरी के बाद कई मामले सामने आए हैं लेकिन 8 और 9 फरवरी के बाद से दर्ज हुए सभी मामले उन घटनाओं से संबंधित हैं जो 2 या 3 साल पहले हुई थीं और उनकी जांच करने, सबूत इकट्ठा करने, सबूतों को जांचने में समय लगता है, खासकर उन मामलों के संदर्भ में जो 2 साल पहले घटित हुए हों।

पुलिस अधिकारी ने आगे कहा, "कोर्ट के स्टे ऑर्डर के कारण हम गिरफ्तारी नहीं कर पा रहे थे। लेकिन जब कोर्ट ने स्पष्ट कह दिया कि शेख शाहजहां की गिरफ्तारी पर कोई रोक नहीं है तो हमने तत्काल कार्रवाई करते हुए कल रात मिनाखा से शेख शाहजहां को गिरफ्तार किया, कुछ ही समय में हम उसे अदालत में पेश करेंगे। हम पर बाध्यता थी लेकिन ED पर कौन सी बाध्यता थी कि उन्होंने गिरफ्तारी नहीं की?"

Tags:    

Similar News