राष्ट्रीय: संदेशखाली मामला शेख शाहजहां के भाई से तृणमूल ने दूरी बनानी शुरू की

संदेशखाली मामला शेख शाहजहां के भाई से तृणमूल ने दूरी बनानी शुरू की
पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में फरार तृणमूल कांग्रेस नेता शेख शाहजहां के छोटे भाई शेख सिराजुद्दीन के खिलाफ जबरदस्ती खेत हड़पने और उन्हें मछली पालन फार्म में बदलने की शिकायतों के बीच पार्टी नेतृत्व ने आरोपी से दूरी बनानी शुरू कर दी है।

कोलकाता, 24 फरवरी (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में फरार तृणमूल कांग्रेस नेता शेख शाहजहां के छोटे भाई शेख सिराजुद्दीन के खिलाफ जबरदस्ती खेत हड़पने और उन्हें मछली पालन फार्म में बदलने की शिकायतों के बीच पार्टी नेतृत्व ने आरोपी से दूरी बनानी शुरू कर दी है।

पिछले महीने संदेशखाली में ईडी और सीएपीएफ जवानों पर हुए हमले का आरोपी मास्टरमाइंड शेख शाहजहां 5 जनवरी को हमले के दिन से ही फरार है।

पार्टी खुद को आरोपियों से दूर रखने की कोशिश कर रही है। यह राज्य के सिंचाई मंत्री पार्थ भौमिक की एक टिप्पणी से स्पष्ट हो गया, जो शनिवार को राज्य अग्निशमन सेवा मंत्री सुजीत बसु और स्थानीय तृणमूल विधायक सुकुमार महतो के साथ संदेशखाली के दौरे पर थे।

वहां मीडियाकर्मियों से बात करते हुए भौमिक ने कहा कि हालांकि सिराजुद्दीन कभी तृणमूल क्षेत्र के अध्यक्ष हुआ करते थे, लेकिन कुछ समय पहले उन्हें पद से हटा दिया गया था।

भौमिक ने कहा, ''उनकी जगह अजीत मैती ने ले ली है।''

हालाँकि, न तो मंत्री और न ही स्थानीय पार्टी विधायक ने सिराजुद्दीन को पद से हटाने का समय स्पष्ट किया।

जब मीडियाकर्मियों ने बताया कि मैती के खिलाफ भी अवैध जमीन कब्जाने की शिकायतें हैं, तो भौमिक ने कहा, “संदेशखाली में जो कुछ हो रहा है, वह माकपा और भाजपा द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित जा रहा है। हम पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि स्थानीय लोगों को ज़मीन लौटाना राज्य सरकार की ज़िम्मेदारी है।"

इस सप्ताह की शुरुआत में, संदेशखाली में ग्रामीणों ने सिराजुद्दीन के स्वामित्व वाले मछलीपालन फार्म के भीतर स्थित एक गोदाम को जला दिया था।

इस बीच, विपक्षी भाजपा ने भौमिक के 'कुछ समय पहले' सिराउद्दीन को पद से हटाने के दावे का मजाक उड़ाते हुए इसे 'सिर्फ और सिर्फ मजाक' करार दिया है।.

भाजपा की एक राज्य समिति के सदस्य ने कहा, “एक नेता तब तक पार्टी के लिए मूल्यवान बना रहता है जब तक वह रहता है। एक बार विवाद सामने आने पर तथाकथित निलंबन या पार्टी पदों से हटाने की घोषणा की जाती है। हालाँकि, जैसे ही विवाद ख़त्म हो जाते हैं, वही नेता फिर से मूल्यवान बनकर उभर आते हैं।”

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   25 Feb 2024 10:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story